नासिक में सर्राफा व्यापारियों से 26 करोड़ नकद और 90 करोड़ की बेहिसाब संपत्ति के दस्तावेज जब्त

मुंबई, 26 मई (हि. स.)। आयकर विभाग ने नासिक में सर्राफा व्यापारियों की दुकानों और डेवलपर्स के दफ्तरों पर छापेमारी कर 26 करोड़ रुपये की नकदी और 90 करोड़ रुपये की बेहिसाब संपत्ति के दस्तावेज जब्त किए हैं। यह कार्रवाई तीन तीन चली।

आयकर विभाग ने नासिक में सुराणा ज्वैलर्स सर्राफा कारोबारी के दफ्तर के साथ ही कनाडा कॉर्नर स्थित उनकी ज्वैलरी शॉप और उनके खुद के डेवलपर्स पर लगातार 30 घंटे तक छापेमारी की गई। इस कार्रवाई में नासिक, नागपुर, जलगांव जिले की इनकम टैक्स की टीमों के करीब 50 से 55 अधिकारी शामिल थे।

कार्रवाई की शुरुआत सुराणा ज्वेलर्स के पेढ़ी और उनके रियल एस्टेट कारोबार कार्यालय पर छापेमारी शुरू की गई। राका कॉलोनी स्थित उनके आलीशान बंगले पर भी आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा। इसके साथ ही शहर के विभिन्न स्थानों पर उनके कार्यालय, निजी लॉकर और बैंक लॉकर की भी जांच की गई। मनमाड और नंदगांव में उनके परिवार के सदस्यों के घरों की भी तलाशी ली गई।

यह छापेमारी आयकर जांच विभाग के महानिदेशक सतीश शर्मा के मार्गदर्शन में अतिरिक्त निदेशकों की निगरानी में की गई। आयकर विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई के दौरान संपत्ति के दस्तावेज वाली पेन ड्राइव और हार्ड डिस्क जब्त करने में सफल रही।

हिन्दुस्थान समाचार / राजबहादुर/मुकुंद

   

सम्बंधित खबर