छत्तीसगढ़ : पंडित प्रदीप मिश्रा का आज अमलेश्वर में शिव महापुराण कथा का आयोजन

रायपुर , 27 मई (हि.स.)। सीहोर वाले कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा का आज सोमवार से दुर्ग जिले के अमलेश्वर में शिव महापुराण कथा का आयोजन होने जा रहा हैं। महापुराण का आयोजन आगामी पांच दिनों तक जारी रहेगा। इस कथा प्रवचन को सुनने लाखों की संख्या में श्रद्धालु उमड़ेंगे लिहाजा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन ने व्यापक तैयारी की है। यातायात पुलिस ने कथा प्रवचन से पहले शहर के लिए रोडमैप भी जारी किया हैं। भीषण गर्मी के बीच होने जा रहे इस आयोजन के बीच स्वास्थ्य विभाग की टीम को भी अलर्ट पर रखा गया हैं।

जानकारी के मुताबिक कथा स्थल थाना अमलेश्वर के सामने मुख्य मार्ग से लगा हुआ है। सामान्य दिनों में भी रायपुरा चौंक से महादेव घाट रोड में यातायात का अत्यधिक दबाव रहता है, अत: श्रद्धालुओं के सुगमता व व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए रायपुर शहर की ओर से कथा स्थल तक आने-जाने के लिए निम्नानुसार मार्ग निर्धारित किया गया है।

उल्लेखनीय है कि रायपुरा से अमलेश्वर की ओर का नियमित यातायात निर्बाध रहेगा, परंतु भीड़ को देखते हुए वे भी वैकल्पिक मार्ग का उपयोग कर सकते है। 01. भाठागांव चौक, रायपुर ↔️काठाडीह मार्ग ↔️खुड़मुड़ा नदी पुल ↔️ग्राम उफरा ↔️अमलेश्वर कथा स्थल , इसी तरह टाटीबंध, रायपुर ↔️कुम्हारी चौक ↔️ग्राम परसदा ↔️ग्राम मगरघटा ↔️ग्राम भोथली ↔️अमलेश्वर कथा स्थल का प्रयोग कर सकते हैं। पुलिस ने श्रद्धालुओं से अपील है कि असुविधा से बचने हेतु कथा स्थल अमलेश्वर आने-जाने के लिए उपरोक्त मार्गो का उपयोग करें।

हिन्दुस्थान समाचार / गेवेन्द्र/केशव

   

सम्बंधित खबर