प्रसव के बाद प्रसूता की मौत, हंगामा के बाद अस्पताल सील

फिरोजाबाद, 27 मई (हि.स.)। शिकोहाबाद नगर के प्रतापपुर चौराहा के निकट स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में प्रसव के बाद सोमवार को एक प्रसूता की मौत हो गई। परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में जमकर हंगामा काटा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया। वहीं लापरवाही के आरोप सामने आने के बाद डिप्टी सीएमओ ने अस्पताल को सील करने की कार्यवाही की है।

जानकारी के अनुसार सुनीति पत्नी सचिन्द्र निवासी लेखराजपुर थाना मटसेना पहली बार गर्भवती हुई थी। 26 मई को महिला को प्रसव पीड़ा होने के बाद परिजनों द्वारा उसे प्रतापपुर रोड स्थित लाइफ केयर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। जहां महिला ने अपने प्रथम शिशु को सामान्य डिलीवरी के दौरान जन्म दिया। सोमवार को अचानक से महिला की तबियत बिगड़ने पर उसे आगरा के लिए रेफर कर दिया गया। आगरा ले जाते समय महिला की रास्ते में ही मौत हो गई। महिला की मौत के बाद परिजनों में आक्रोश फैल गया। वह शव को लेकर शिकोहाबाद के निजी अस्पताल पहुंच गए। जहां उन्होंने जमकर हंगामा काटा।

मृतका के भाई सुमित कुमार निवासी गढ़िया बड़ौल थाना बरनाहल मैनपुरी का आरोप है कि उसकी बहन की मौत अस्पताल में ही हो गई थी,लेकिन डॉक्टर ने जबरन ऑक्सीजन लगाकर आगरा रेफर कर दिया। सूचना मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने गुस्साए परिजनों को समझा बुझाकर शांत किया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। इधर प्राइवेट अस्पताल में प्रसूता को मौत की सूचना पर डिप्टी सीएमओ स्वयं मौके पर पहुंचे और उन्होंने कार्यवाही करते हुए अस्पताल को सील करने की कार्यवाही की है।

हिन्दुस्थान समाचार/कौशल/राजेश

   

सम्बंधित खबर