भामाशाहों की नगरी बीकानेर : भीषण गर्मी में अस्पताल में भर्ती मरीजों एवं उनके परिजनो की सेवार्थ बढ़ते कदम

बीकानेर, 28 मई (हि.स.)। सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. गुंजन सोनी द्वारा इस भीषण गर्मी और हिटवेव के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शहर के अनेक भामाशाहों से संपर्क कर उन्हें भर्ती मरीजों को कुछ राहत दिलवाने का आग्रह किया। इस पर शहर के विभिन्न भामाशाह दिल खोल कर आगे आए और इस धर्म नगरी को भामाशाहों की नगरी होने का आभास करवाया। इस क्रम में मंगलवार को सुबह लोटस डेयरी की ओर से 2000 पैकेट छाछ का निशुल्क वितरण किया गया।

प्राचार्य डॉ. गुंजन सोनी ने इस कदम के लिए लोटस परिवार के अरूण मोदी तथा सुशील मोदी का आभार प्रकट किया। डॉ. सोनी ने कहा कि लोटस ग्रुप द्वारा नौतपा के नौ दिन तक लगातार पीबीएम में भर्ती मरीजों एवं उनके परिजनों के लिए प्रतिदिन 2000 पैकेट छाछ का निःशुल्क वितरण किया जाएगा। इस दौरान अतिरिक्त प्राचार्य डॉ.रेखा आचार्य, कॉर्डिनेटर गौतम लूणीया, रवि बजाज, विनय थानवी तथा लोटस परिवार की आरे से सुनील पुरोहित आदि उपस्थित रहे।

गर्मी में मरीजों को राहत प्रदन करने के क्रम में श्रीकृष्ण सेवा संस्थान की ओर से प्रतिदिन 300 से 400 ठण्डे पानी के कैम्पर मार्दाना तथा ट्रॉमा सेंटर के पास लगाए जा रहे है। मारवाड जन सेवा समिति द्वारा रोजाना 100 कैंपर बच्चा अस्पताल के आगे लगाए जा रहे है तथा जनाना अस्पताल के बाहर 60 मटकीयां लगाई गई है जिसे दिन में तीन से चार बार भरी जाती है। इसी क्रम में बालचंद राठी मेमोरिय ट्रस्ट एवं मोहनसिंह वेलफेयर सोसायटी के माध्यम से प्रतिदिन 20 कुलर भर्ती मरीजों को उपयोग के लिए दिए जा रहे है। इसके अलावा बीकानेर के गणमान्य भामाशह मिलकर कुल 12 बड़े साइज के कुलर भेट करने जा रहे है। इसी के साथ मेडिकल कॉलेज के डॉ. विनोद छिम्पा ने बताया की माइक्रोबाईलॉजी विभाग के सीनियर डेमोस्ट्रेटर दीप शिखर आचार्य ने गायनी विभाग के एम 2 वार्ड मे जम्बो साइज़ कूलर भेंट किया है. वहीं डॉ. लॉन्ग सिंह सोढा, मोहित व लोकेन्द्र सहित अन्य जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर्स ने मिलकर फार्माकॉलोजी विभाग मे 2 एयर कंडीशनर भेंट किये है। प्राचार्य डॉ़. सोनी ने मानव कल्याण हेतु उठाए गए कदम के लिए सभी भामाशाहों का आभार जताया।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर