अंत्योदय एक्सप्रेस में महंगी पानी की बोतलें बेचते चार लोग गिरफ्तार

लखनऊ, 28 मई (हि.स.)। उत्तर रेलवे के वाणिज्य विभाग की कैटरिंग और रेलवे सुरक्षा बल के सदस्यों ने मंगलवार को अंत्योदय एक्सप्रेस में औचक निरीक्षण किया। एक्सप्रेस ट्रेन में निरीक्षण के दौरान 15 रुपये की रेल नीर पानी की बोतल के स्थान पर दूसरे कम्पनी की महंगी पानी की बोतलें बेचते हुए चार लोग पकड़ लिये गये।

अंत्योदय एक्सप्रेस में यात्रियों ने महंगी पानी की बोतलें बेचने की सूचना रेलवे हेल्पलाइन संख्या 139 पर दी। इसके बाद रेलवे सुरक्षा बल के सदस्यों ने एक्सप्रेस ट्रेन में पहुंचकर निरीक्षण किया तो दो लोग हाथों में केनली कम्पनी की पानी की बोतलें लेकर बेचते हुए दिखायी पड़े। दोनों को बोतलों के संग गिरफ्तार किया गया तो उनके दो अन्य साथियों की भी जानकारी मिल गयी।

एक्सप्रेस ट्रेन के चारबाग रेलवे स्टेशन पर रुकने के दौरान बोगियों की जांच में दो और भी गिरफ्तार कर लिये गये। चारों लोगों को हिरासत में लेकर अनाधिकृत वेंडरों को पकड़कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की गयी। उनके पास से मिली पानी की बोतलों को जब्त कर लिया गया। उत्तर रेलवे की वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेनों और प्लेटफार्मो का जांच पड़ताल करते रहने के निर्देश दिये हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ शरद/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर