सुबह प्रेमी के घर धरने पर बैठी युवती, शाम को पंचों ने कराई शादी

सुबह प्रेमी के घर धरने पर बैठी युवती, शाम को पंचों ने कराई शादीसुबह प्रेमी के घर धरने पर बैठी युवती, शाम को पंचों ने कराई शादीसुबह प्रेमी के घर धरने पर बैठी युवती, शाम को पंचों ने कराई शादीसुबह प्रेमी के घर धरने पर बैठी युवती, शाम को पंचों ने कराई शादीसुबह प्रेमी के घर धरने पर बैठी युवती, शाम को पंचों ने कराई शादीसुबह प्रेमी के घर धरने पर बैठी युवती, शाम को पंचों ने कराई शादीसुबह प्रेमी के घर धरने पर बैठी युवती, शाम को पंचों ने कराई शादीसुबह प्रेमी के घर धरने पर बैठी युवती, शाम को पंचों ने कराई शादी

मुरादाबाद, 28 मई (हि.स.)। ठाकुरद्वारा सर्किल क्षेत्र के सुरजन नगर स्थित एक गांव में मंगलवार सुबह युवती अपने प्रेमी के घर के बाहर धरने पर बैठ गई। सूचना पर युवती के परिजन भी मौके पर पहुंचे और उसे समझाने की कोशिश की, लेकिन युवती शादी की जिद पर अड़ी रही। काफी जद्दोजहद के बाद देर शाम ग्रामीणों में पंचायत कर पंचों की मौजूदगी में दोनों की शादी करा दी।

ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र के सुरजन नगर चौकी क्षेत्र के एक गांव निवासी युवती का क्षेत्र के ही गांव निवासी युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा है। दोनों ने एक-दूसरे से शादी करने का निर्णय लिया। दोनों की अलग-अलग जाति होने के चलते दोनों के परिजन शादी के खिलाफ थे। परिजनों ने दोनों के मिलने पर पाबंदी लगा रखी थी। वहीं युवती प्रेमी से शादी को लेकर आज सुबह उसके घर जा पहुंची और युवक के घर के बाहर ही धरने पर बैठ गई। युवक के साथ शादी करने की जिद करने लगी।

इस बीच ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। ग्रामीणों ने युवती के परिजनों को सूचना दी। सूचना पर युवती के परिजन मौके पर पहुंचे। युवती के परिजनों ने उसे मनाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं मानी और शादी की जिद पर अड़ी रही। इस पर ग्रामीणों ने पंचायत में दोनों की शादी का निर्णय सुनाया। इसके बाद दोनों के परिजनों ने सहमति से दोनों की शादी करा दी।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित जायसवाल/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर