एनएचएम निदेशक डॉ सोनी ने शाहपुरा जिला चिकित्सालय का किया निरीक्षण

शाहपुरा, 29 मई (हि.स.)। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के निदेशक डॉ जितेन्द्र कुमार सोनी ने आज जिला चिकित्सालय शाहपुरा का निरीक्षण किया। उनके साथ प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ अशोक जैन भी मौजूद थे। डॉ सोनी ने जिला अस्पताल में लू-तापघात से संबंधित रोगियों और वृद्धजन वार्ड में भर्ती रोगियों से बातचीत की और उनकी समस्याओं का जायजा लिया। इस दौरान डॉक्टर सोनी ने चिकित्सकों को निर्देश दिए की भीषण गर्मी के इस दौर में लू और ताप घात के मरीजों को तुरंत चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो इस प्रकार के पुख्ता प्रबंध करें।

निरीक्षण के दौरान, डॉ सोनी ने विभिन्न वार्डों में भर्ती रोगियों से उनकी स्थिति के बारे में पूछताछ की और यह भी जाना कि क्या उन्हें दवाइयां बाहर से खरीदनी पड़ रही हैं। रोगियों ने बताया कि सभी चिकित्सा सुविधाएं उन्हें निशुल्क मिल रही हैं। डॉ सोनी ने अस्पताल में पीने के पानी, वार्ड में डक्ट और ताजी ठंडी हवा के लिए कूलर आदि की व्यवस्था की भी जानकारी ली। वृद्धजन वार्ड के रोगियों से अन्य समस्याओं के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कोई विशेष समस्या नहीं होने की बात कही।

डॉ सोनी ने वार्ड, वृद्धजन वार्ड, डायलिसिस, एसएनसीयू (विशेष नवजात देखभाल इकाई) और डीडीसी (दवा वितरण केंद्र) का निरीक्षण किया। डीडीसी में उपलब्ध विभिन्न प्रकार की दवाइयों और जांच सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने यह भी देखा कि अस्पताल में किस प्रकार की जांचें की जा रही हैं और कितनी प्रभावी हैं। इस दौरान उपखंड अधिकारी निरमा विश्नोई, अतिरिक्त निदेशक डॉ मुश्ताक खान, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ घनश्याम चांवला और अस्पताल का स्टाफ भी उपस्थित थे। डॉ सोनी ने यह सुनिश्चित किया कि अस्पताल में लू-तापघात और अन्य बीमारियों से पीड़ित रोगियों को समय पर सही इलाज और सभी आवश्यक सुविधाएं मिल रही हैं। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन को निर्देश दिया कि वे इसी प्रकार रोगियों की देखभाल और सुविधाओं की व्यवस्था को उच्च स्तर पर बनाए रखें।

हिन्दुस्थान समाचार/मूलचंद/संदीप

   

सम्बंधित खबर