भूतपूर्व सैनिकों और वीर नारियों के लिए शिकायत निवारण बैठक आयोजित की

जम्मू, 30 मई (हि.स.)। भूतपूर्व सैनिकों और वीर नारियों की चिंताओं को दूर करने के एक सराहनीय प्रयास में, भारतीय सेना ने डोडा के गुंडना में एक शिकायत निवारण बैठक आयोजित की। इस कार्यक्रम में छह भूतपूर्व सैनिकों और एक वीर नारी को अपने अनुभव साझा करने और पेंशन विसंगतियों और अन्य शिकायतों को हल करने के लिए एक मंच प्रदान किया गया।

बैठक का आयोजन करके, सेना का उद्देश्य दिग्गजों को जोड़ना, उनके बलिदानों के लिए प्रशंसा दिखाना और यह सुनिश्चित करना था कि उन्हें सेवा के बाद संतुष्ट जीवन जीने के लिए आवश्यक सहायता मिले। बैठक के दौरान, उपस्थित लोगों को भारतीय सशस्त्र बलों, केंद्र सरकार और जम्मू और कश्मीर सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न कल्याणकारी और वित्तीय योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई। इसके अतिरिक्त, उन्हें जिला सैनिक बोर्ड और भूतपूर्व सैनिक अंशदायी स्वास्थ्य योजना (ईसीएचएस) द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं के बारे में भी जानकारी दी गई। इस सत्र में ईएसएम हेल्पलाइन, ईसीएचएस और सेवानिवृत्ति के बाद पेंशन लाभों के कामकाज के बारे में भी जानकारी दी गई।

यह पहल सेना की अपने दिग्गजों और वीर नारियों के प्रति प्रतिबद्धता का प्रमाण है, जो उन्हें आश्वस्त करती है कि संगठन हमेशा उनके साथ खड़ा है। भूतपूर्व सैनिकों ने सेना के प्रयासों के लिए आभार व्यक्त किया, अपने अनुभव साझा किए और दिग्गजों के कल्याण को बढ़ाने के लिए बहुमूल्य सुझाव दिए।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर