बिजली के दाम में बढ़ोतरी महंगाई से पीड़ित जनता के ऊपर कुठाराघात

रायपुर, 30 मई (हि.स.)। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने गुरुवार को बयान जारी कर कहा कि भाजपा सरकार बिजली के दामों में 20 प्रतिशत बढ़ोतरी करके महंगाई से पीड़ित जनता के ऊपर कुठाराघात कर रही है। भाजपा की सरकार जनता को पर्याप्त मात्रा में बिजली नहीं दे पा रही है। लेकिन जनता से पैसा वसूलने के लिए दाम जरूर बढ़ा रही है। प्रदेश में बिजली की व्यवस्था चरमरा गई है। गर्मी के दिनों में आम जनता को पर्याप्त बिजली नहीं मिल पा रहा है लो वोल्टेज और बिजली कटौती आम बात हो गई है।

धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि बिजली के दामों में 20 प्रतिशत की वृद्धि करने से प्रत्येक घरेलु उपभोक्ताओं को हर माह 200 रु. से लेकर 300 रु. तक की भार पड़ेगा। बिजली के दरों में 20 प्रतिशत वृद्धि से किसान व्यवसायिक उद्योगपति निजी अस्पताल हर उपभोक्ताओं के ऊपर व्यव भार बढ़ेगा।

धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि कि कांग्रेस सरकार के दौरान 5 पैसा, 10 पैसा बिजली दरों में बढ़ोतरी होने पर भाजपा के नेता सड़कों पर उतरकर हाय तौबा मचाते थे। आज वहीं भाजपा की सरकार बिजली के दरों में 20 प्रतिशत की वृद्धि करके अपना असली रंग दिखा दिया है। कांग्रेस की सरकार ने बिजली बिल हाफ की सुविधा प्रदान किया जो प्रदेश के 44 लाख घरेलू उपभोक्ताओं को लाभ मिलता था। भाजपा की सरकार की मनसा बिजली बिल हाफ योजना को भी बंद करना है और घरेलू और सभी उपभोक्ताओं से मनमाना दाम वसूली करना है।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल

   

सम्बंधित खबर