जगदलपुर : नौकरी लगाने के नाम पर 11 लाख 39 हजार के धोखाधड़ी का आरोपित गिरफ्तार

जगदलपुर, 31 मई (हि.स.)। जिले के थाना कोतवाली पुलिस ने शासकीय नौकरी लगाने के नाम पर 11 लाख 39 हजार रुपये की धोखाधड़ी करने वाले आरोपित कमल सोनवानी निवासी बिलासपुर को गिरफ्तार किया है। आरोपित के कब्जे से एक कार, दो मोबाइल फोन एवं एक लैपटाॅप जब्त किया गया है। पूर्व में भी आरोपित के खिलाफ जिला बिलासपुर सिविल लाइन, मस्तुरी एवं जिला शक्ति के कोतवाली थाना में कुल छह धोखाधड़ी के मामले दर्ज है। शातिर धोखाधड़ी का आदतन आरोपित कमल सोनवानी के द्वारा अपराध करना स्वीकार करने पर आरोपित के विरुद्ध कार्रवाई उपरांत आज शुक्रवार को न्यायिक रिमांड पर न्यायालय रवाना किया गया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पीड़िता कुमारी सेवंती कश्यप ने अपने साथी पंकज पाण्डे, तेजबहादुर दीवान तीनो ने आशालता कुर्रे के माध्यम से कमल सोनवानी निवासी बिलासपुर से परिचय हुआ था, जो अपने आप को मंत्रालय नवापारा रायपुर का अधिकारी होना बताकर सभी को स्वास्थ्य विभाग में स्टॉफ, सहायक मार्शल के पद व बस्तर फाइटर में नौकरी लगाने का झांसा देकर तीनों से 10 लाख 19 हजार रुपये फोन पे के माध्यम से लिया है। वहीं आशा लता कुर्रे को रेगुलर नर्सिंग का नौकरी लगवा दूंगा कहकर 75 हजार रुपये फोन पे व नगदी रकम 45 हजार रुपये कुल एक लाख 20 हजार रुपये लिया है और पैसे मिलने के बाद कमल सोनवानी हम लोगो को नौकरी नहीं लगवाया, पैसे मांगने पर वापस नहीं कर रहा है। इस प्रकार हम सभी से कुल 11 लाख 39 हजार रुपये लेकर धोखाधड़ी किया है। पीड़िता की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ पुलिस थाना कोतवाली में धोखाधड़ी का अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया।

अनुसंधान के दौरान पुलिस की टीम द्वारा बिलासपुर से पता तलाश कर आरोपित कमल सोनवानी को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर कुमारी सेवंती कश्यप, पंकज पाण्डे, तेजबहादुर दीवान व आशालता कुर्रे से नौकरी लगाने के लिये 11 लाख 39 हजार रुपये लेकर नौकरी नहीं लगा पाना और पैसो से एक ब्रेजा कार कीमती 06 लाख रुपये देकर फायनेंस कराना, एक सैमसंग कंपनी का मोबाइल कीमती 13 लाख, एक वीवो कंपनी का मोबाइल कीमती 35 हजार रुपये.तथा एक एचपी कपंनी का लैपटाॅप कीमती 45 हजार तथा बाकी पैसे तीन लाख 29 हजार रुपये को मुर्गी फार्म में लगाकर खर्च करना बताया। आरोपित को आज न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर