संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग, जल शक्ति विभाग के पुराने वाहन जलकर राख

कठुआ 01 जून (हि.स.)। कठुआ शहर के ओल्ड बस स्टैंड के समीप स्थित जल शक्ति विभाग के फिलिंग स्टेशन परिसर में खड़े पुराने वाहनों को संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। इसके बाद एक-एक कर करीब आठ वाहन धूं धूंकर जलकर राख हो गए।

आसमान से बरस रही आग और हीट वेव की वजह से कठुआ जिले में पिछले एक महीने से कई आगजनी की घटनाएं सामने आई है। कहीं पर झाड़ियों में आग लग रही है तो कहीं पर किसानों की फसलें जलकर राख हो गई, कई दुकानें जलकर राख हुई है। इस हीट वेव और तपते मौसम में जान माल का काफी नुकसान हुआ है। ताजी घटना शनिवार शाम की है जब कठुआ शहर के पारलीवंड क्षेत्र में स्थित जल शक्ति विभाग के एक फिलिंग स्टेशन परिसर में मैकेनिक और सिविल विभाग के 7 से 8 खड़े पुराने वाहनों को संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। सूत्रों के अनुसार शाम को तपती गर्मी और गर्म हवाओं के कारण फिलिंग स्टेशन के आसपास की झाड़ियां में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई और देखते ही देखते आग ने पुराने खड़े सभी वाहनों को अपनी चपेट में ले लिया। वहीं घटना की सूचना दमकल विभाग को दी गई जिसके बाद दमकल विभाग की गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची। करीब 1 घंटे की बारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक सभी गाड़ियां जलकर राख हो गई थी।

विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जल शक्ति विभाग के फिलिंग स्टेशन परिसर में कंडम पड़े वाहनों को खड़ा कर रखा था लेकिन अचानक संदिग्ध परिस्थितियों में लगी आग के कारण सभी गाड़ी जलकर राख हो गई है। गौरतलब हो के इस हीट वेव और 45 डिग्री तापमान के चलते जिले भर में कई आगजनी की घटनाएं सामने आ रही हैं। वही पहाड़ी इलाकों में पहाड़ों पर भी आग का तांडव जारी है। इसी के साथ मैदानी इलाकों में भी लोगों की संपत्तियों को नुकसान पहुंच रहा है। हाल ही में बाजार में कुछ दुकानें जली हैं, किसानों की फसलें, सरकारी संपत्तियां आग के हवाले हुई हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/सचिन/बलवान

   

सम्बंधित खबर