कैंपटी फॉल पर्यटकों से हुआ गुलजार

नई टिहरी, 01 जून (हि.स.)। मैदानों में तपती गर्मी के चलते पहाड़ों के पर्यटक स्थल इन दिनों गुलजार नजर आ रहे हैं। बढ़ती गर्मी में जनपद के जौनपुर ब्लॉक का कैंपटी फॉल भी इन दिनों पर्यटकों से गुलजार है। प्रतिदिन यहां पर लगभग तीन हजार पर्यटक पहुंचकर ठंडी-ठंडी आबो-हवा का जमकर आनंद उठा रहे हैं।

टिहरी जनपद के अंतर्गत कैंपटी फॉल अपनी सुंदर प्राकृतिक छटा के लिए देश-दुनिया में मशहूर है। अन्य दिनों की अपेक्षा इन दिनों यहां पर्यटकों का खासी भीड़ लगी है। हजारों की तादाद में पहुंचने वाले टूरिस्ट यहां पर दूध की तरह गिरने वाले झरने के नीचे नहाने का जहां आनंद ले रहे हैं, वहीं कैंपटी में ठंडी आबो-हवा के बीच सैर सपाटा कर यहां पर स्थानीय परिधानों में फोटो खिंचवाने, मक्की व कुरमुरे खाकर स्थानीय वादियों का जमकर आनंद ले रहे हैं। कैंपटी फाल में प्रतिदिन देहरादून, ऋषिकेश, हरिद्वार, दिल्ली, हरियाणा से हजारों की तादाद में यात्री पहुंच रहे हैं। जिससे यहां पर स्थानीय व्यापारी और ढाबा कारोबारी भी जमकर कारोबार कर रहे हैं। अच्छा कारोबार होने से व्यापारियों में खासा उत्साह बना हुआ है। कैंपटी थान के एसओ अमित शर्मा का कहना है कि इन दिनों कैंपटी फॉल में खासे पर्यटक उमड़ रहे हैं। शांति के साथ सुंदर ठंडी आबो हवा के बीच सैर कर रहे हैं।

जिला पर्यटन विकास अधिकारी सोबत सिंह राणा का कहना है कि मैदानों में गर्मी बढ़ने के चलते कैंपटी फॉल में प्रतिदिन लगभग तीन हजार पर्यटक पहुंच रहे हैं। छुट्टी के दिनों में यह संख्या चार हजार के करीब पहुंच रही है। इससे कैंपटी का माहौल गुलजार बना हुआ है।

हिन्दुस्थान समाचार/प्रदीप डबराल//वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर