कोरबा : बीटगार्ड के घर से चोरी, साढ़े सात लाख नकद के साथ आरोपित गिरफ्तार

Theft from Beatguard's house, friend's intentionsTheft from Beatguard's house, friend's intentionsTheft from Beatguard's house, friend's intentionsTheft from Beatguard's house, friend's intentionsTheft from Beatguard's house, friend's intentionsTheft from Beatguard's house, friend's intentionsTheft from Beatguard's house, friend's intentionsTheft from Beatguard's house, friend's intentionsTheft from Beatguard's house, friend's intentionsTheft from Beatguard's house, friend's intentionsTheft from Beatguard's house, friend's intentionsTheft from Beatguard's house, friend's intentionsTheft from Beatguard's house, friend's intentionsTheft from Beatguard's house, friend's intentionsTheft from Beatguard's house, friend's intentions

कोरबा, 02 जून (हि. स.)। वन मंडल कोरबा के पसरखेत रेंज में पदस्थ बीटगार्ड के घर से हुए चोरी में रविवार को उसके दोस्त को गिरफ्तार किया गया है। घटना की रात वनकर्मी की तबियत बिगड़ने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराने के बाद उसके दोस्त ने ही घर का ताला तोड़कर घर से साढ़े सात लाख रुपये की चोरी कर ली थी। सायबर सेल और सिविल लाइन पुलिस की संयुक्त टीम ने जांच में खुलासा होने के बाद आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार चोरी की ये वारदात सिविल लाइन थाना क्षेत्र की है। बताया जा रहा है कि कोसाबाड़ी स्थित वन विभाग की कालोनी में वनकर्मी कमलेश कुमार निवास करता है। उसने सिविल लाइन थाना में रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि 28 मई की देर रात घर का ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने 10 लाख रुपये की चोरी कर ली है। वनकर्मी कमलेश की रिपोर्ट पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू की गयी। एसपी सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश पर साइबर सेल और सिविल लाइन पुलिस को संयुक्त रूप से इस केस की गुत्थी को सुलझाने की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी।

पुलिस ने इस लाखों की चोरी की गुत्थी को सुलझाने के लिए आसपास का सीसीटीवी फुटेज खंगाला शुरू किया गया। पुलिस की जांच में पता चला कि घटना की रात वनकर्मी कमलेश की तबियत बिगड़ने पर उसका साथी देवाशीष राय उसे घर से अस्पताल लेकर गया था। पूरे मामले में संदिग्ध प्रतीत होने पर पुलिस ने देवाशीष राय को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ शुरू किया गया। पहले तो देवाशीष ने पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया गया।

लेकिन जब पुलिस ने सख्ती के साथ पूछताछ की तो वह टूट गया और चोरी की बात कबूल कर ली। आरोपित की माने तो उसे वनकर्मी कमलेश के पास बड़ी मात्रा में कैश होने की जानकारी थी। जिसके बाद उसकी नियत बिगड़ गयी थी। घटना की रात कमलेश को हाॅस्पिटल में एडमिट कराने के बाद उसने मौका देखकर उसके घर में चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया था। पुलिस ने आरोपित के इस खुलासे के बाद उसे गिरफ्तार कर उसके पास से चोरी के साढ़े सात लाख रुपये बरामद कर जब्त कर लिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ हरीश तिवारी

   

सम्बंधित खबर