गुरुग्राम: पदक लाने में देश में पहले स्थान पर है हरियाणा: नायब सैनी

-पर्वतारोही नरेंद्र सिंह की फ्लैग ऑफ सेरेमनी में शामिल हुए सीएम

-पर्वतारोहण को बढ़ावा देने के लिए सरकार देती है पांच लाख रुपये की सहायता

गुरुग्राम, 3 जून (हि.स.)। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोमवार को यहां सेक्टर-51 पर्वतारोही नरेंद्र सिंह यादव की फ्लैग ऑफ सेरेमनी में शिरकत की। उन्होंने नरेंद्र यादव को अमेरिका रवाना करने के लिए हरी झंडी दिखाई। सीएम ने पर्वतारोही नरेंद्र को नॉर्थ अमेरिका की सबसे ऊंची चोटी द माउंट देनाली की फास्टेस्ट चढ़ाई करने के लिए शुभकामनाएं भी दी।

नायब सैनी ने कहा कि हरियाणा के स्कूलों में बनी खेल नर्सरियों के माध्यम से सरकार साहसी युवाओं को जीरो ग्राउंड से आगे बढ़ाने का काम कर रही है। जीरो ग्राउंड से हमारा युवा ऊपर उठकर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर देश और प्रदेश का नाम ऊंचा कर रहा है। सीएम सैनी ने कहा कि अपनी मेहनत के दम पर हमारे खिलाडिय़ों ने एक मुकाम हासिल किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 के बाद भाजपा सरकार की खेल पॉलिसी की बदौलत गोल्ड मेडल, रजत और कांस्य पदक लाने में देश के अंदर हरियाणा पहले स्थान पर है। युवाओं को प्रोत्साहित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार साहसी युवाओं के साथ है।

उन्होंने कहा सरकार ने ऐसे साहसी युवाओं के लिए भी ठोस कदम उठाए हैं जो रोमांचक गतिविधियों में भाग लेते हैं। विश्व की 10 सबसे उंची चोटियों को फतह करने वाले पर्वतारोहियों को सरकार पांच लाख रुपये दे रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एडवंचर स्पोर्ट को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने एडवंचर स्पोर्ट का गठन भी किया है ताकि युवाओं को आगे बढ़ाया जा सके। मुख्यमंत्री ने सबसे कठिन चोटी को फतह करने के लिए पर्वतारोही नरेंद्र यादव को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि नरेंद्र जैसे साहसी युवाओं से अन्य युवाओं को भी प्रेरणा मिलती है। सीएम सैनी ने कहा कि भाजपा सरकार की नीयत और नीति ठीक है। डबल इंजन सरकार ने 10 सालों में गरीबों, किसानों, महिलाओं और युवाओं को सशक्त बनाने का काम किया है। बिना किसी भेदभाव के देश और प्रदेश का विकास कराया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने एक नया भारत बनाया है जिसका डंका विश्व में बज रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकसित भारत के संकल्प को लेकर आगे बढ़ रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर