जालौर टफ सीट, वैभव ने अच्छा चुनाव लड़ा- गहलोत

जयपुर, 5 जून (हि.स.)। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहना है कि चुनावों में हार जीत चलती रहती है, लेकिन हौंसले पस्त नहीं होने चाहिए। यह चुनाव जनता और एनडीए सरकार के बीच था। जनता ने बीजेपी के घमंड को तोड़ा है। ये अहम और घमंड की हार हुई है। मैंने नेताओं को विश्वास दिलाया था कि राजस्थान में चौंकाने वाले नतीजे आएंगे, वही हुआ।

गहलोत जालोर-सिरोही-सांचौर संसदीय क्षेत्र के परिणाम, चुनावी अभियान व उद्देश्य पर मीडिया के प्रश्नों का उत्तर रहे थे। अपने पुत्र और जालोर से कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत के जालोर सीट से चुनाव हारने पर पूर्व सीएम ने कहा कि जालोर सीट पहले से ही टफ सीट थी। गुजरात से सटी सीट है, वहां उसका प्रभाव है। वहां के लोग गुजराती भाषा भी समझते हैं। हमें पहले से ही पता था सीट टफ है, लेकिन जिस तरह के हालात थे, उसमें वैभव गहलोत ने आगे बढ़कर चुनाव लड़ना स्वीकार किया। उस सीट पर 20 साल से कांग्रेस नहीं जीत पा रही है, हार जीत चलती रहती है। हमारी ड्यूटी बनती है कि हम टफ समय में पार्टी के साथ खड़े रहते, इसलिए वैभव को सोच समझकर लड़ाया। अब कोई न कोई तो चुनाव लड़ेगा ही। वैभव गहलोत ने चुनाव लड़ना स्वीकार किया, वहां अच्छा चुनाव लड़ा गया। लोकसभा सीट का घोषणा पत्र जारी किया गया।

हमारे उम्मीदवार जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे- पायलट

राजस्थान में कांग्रस के बेहतर प्रर्शन के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने देर रात सोशल मीडिया पर लोकसभा चुनाव परिणाम में विजयी हुए कांग्रेस एवं आईएनडीआईए गठबंधन के समस्त प्रत्याशियों को बधाई देते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी एवं ने पूरे देश में प्रचार कर कांग्रेस की विचारधारा को मजबूत किया है और लोगों का असीम स्नेह प्राप्त किया है।

साथ ही, राजस्थान में कांग्रेस एवं गठबंधन के पक्ष में आए हुए परिणामों के लिए हमारे कर्मठ कार्यकर्ताओं और जनता का तहे दिल से आभार व्यक्त करता हूं। मुझे पूर्ण विश्वास है कि जनता ने जो विश्वास हमारे उम्मीदवारों पर जताया है, वे उस पर खरा उतरते हुए सदैव जनसेवा में समर्पित रहेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/संदीप/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर