दस बीघा भूमि पर बसाई जा रही तीन अवैध कॉलोनियों पर जेडीए ने चलाया बुलडोजर

जयपुर, 8 जून (हि.स.)। जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने शनिवार को 10 बीघा भूमि पर बसाई जा रही तीन अवैध कॉलोनियों पर बुलडोजर चलाया। इसके अलावा जेडीए दस्ते ने अनुमोदित योजना अशोक विहार जगतपुरा की सेक्टर रोडड सीमा व सुविधा क्षेत्र की भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया।

प्रवर्तन प्रकोष्ठ द्वारा शनिवार को जोन-10 में स्थित अनुमोदित योजना अशोक विहार जगतपुरा जिला जयपुर की सेक्टर रोड सीमा या सुविधा क्षेत्र की भूमि पर गाडियां लोहारों द्वारा अतिक्रमण कर करीब 15 स्थानों पर टीनशेड, लोहे एंगल, मेट, पानी की टंकी लगाकर लकड़ी की टेबिल कुर्सिया, पत्थर मलया डालकर रास्ता अवरुद्ध कर रखा था। आमजन की शिकायत पर जेडीए दस्ते ने यहां पर कार्रवाई को अंजाम देकर आमजन की राह को आसान बनाया गया।

जोन-12 में ग्रान पिंडोलाई, वृन्दावन विहार कॉलोनी के पास करीय 8 बीघा निजी खातेदारी भूमि पर 'वैशाली नगर द्वितीय के नाम से और ग्राम सिवार में जेडीए की भूगि खसरा नंबर 22 के आशिक भाग को शामिल करीब 8 बीघा निजी खातेदारी भूमि श्याम नगर विस्तार और मां वैष्णो नगर-द्वितीय के नाम से अवैध कॉलोनी बसाने के लिए बनाई गई मिट्टी की सड़कें सहित अन्य अवैध निर्माण को हटाया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ राजेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर