बाढ़ की तैयारियों के संबंध में कामरूप (मेट्रो) जिला प्रशासन की बैठक

गुवाहाटी, 07 जून (हि.स.)। कामरूप (मेट्रो) जिला के अतिरिक्त जिला आयुक्त अजीत शर्मा और जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी की अध्यक्षता में आज आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक आयोजित की गई। बैठक में अतिरिक्त जिला आयुक्त ने आगामी बाढ़ के दौरान विभिन्न विभागों द्वारा अपनाई जाने वाली जिम्मेदारियों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कुछ दिन पहले आए चक्रवात रेमल से प्रभावित क्षेत्रों में लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए उठाए गए कदमों के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों की सराहना की।

इसी तरह, कामरूप (मेट्रो) जिलेा जैसे क्षेत्रों के लोग जो तूफान, बाढ़ और भूस्खलन के कारण अधिक प्रभावित हो सकते हैं, उन्हें आश्रय शिविरों में स्थानांतरित करने को लेकर भी अपनी बातें रखीं। उन्होंने जिला के अंतर्गत राजस्व सर्कल अधिकारियों से किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने का भी आग्रह किया। राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) को पहले से ही प्राकृतिक आपदाओं से लोगों को बचाने के लिए स्टैंडबाय पर रखा गया है।

बैठक में राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग की संयुक्त सचिव हेमाश्री हजारिका ने संबंधित विभागों को अपने-अपने कर्तव्यों का पालन करने के निर्देश दिए। आज की बैठक में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के परियोजना अधिकारी कौस्तुभ तालुकदार और जिला आयुक्त कार्यालय के अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों ने भाग लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीप्रकाश/अविंद

   

सम्बंधित खबर