संशोधित....भाजपा ने विधानसभा उपचुनाव के लिए घोषित किये उम्मीदवार

(प्रथम और तीसरे पैरे में संशोधन के साथ पुन: जारी)

कोलकाता, 17 जून (हि.स.)। भाजपा ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है।

पार्टी ने कोलकाता के मानिकतला निर्वाचन क्षेत्र से कल्याण चौबे, उत्तर दिनाजपुर जिले के रायगंज से मानस कुमार घोष, नदिया जिले के रानाघाट दक्षिण (एससी) से मनोज कुमार विश्वास और उत्तर 24 परगना की बागदा (एससी) सीट से विनय कुमार विश्वास को मैदान में उतारा है।

मनोज कुमार विश्वास और विनय कुमार विश्वास दोनों ही मतुआ समुदाय से हैं, जिनके पास रानाघाट दक्षिण और बागदा में मतदाताओं की एक महत्वपूर्ण संख्या है। दोनों सीटें एससी के लिए आरक्षित हैं।

2021 के विधानसभा चुनाव में मानिकतला से भाजपा के चौबे तृणमूल कांग्रेस नेता साधन पांडे से हार गए थे, लेकिन पांडे के निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी।

तृणमूल कांग्रेस विधानसभा उपचुनाव के लिए पहले ही अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी थी।

पार्टी ने रायगंज से कृष्णा कल्याणी, राणाघाट-दक्षिण से मुकुट मणि अधिकारी, मानिकतला से सुप्ति पांडे और बागदा से मधुपर्णा ठाकुर को अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

कल्याणी ने 2021 के विधानसभा चुनाव में रायगंज से भाजपा के टिकट पर जीत हासिल की थी और बाद में लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार के रूप में तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गये जबकि मुकटमणि अधिकारी इस साल की शुरुआत में तृणमूल में शामिल हुए थे और राणाघाट से लोकसभा चुनाव हार गए थे।

भाजपा से अलग हुए विश्वजीत दास तृणमूल में शामिल हुए और उन्होंने बनगांव लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा, लेकिन हार गए।

2021 के विधानसभा चुनाव में वे बागदा से भाजपा के टिकट पर चुने गए थे, लेकिन लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले उन्होंने विधानसभा के सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इसलिए बागदा सीट पर उपचुनाव होना है। हिन्दुस्थान समाचार/ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर