अखिलेश ने नवनिर्वाचित सांसदों से की मुलाकात, जीत का श्रेय जनता और कार्यकर्ताओं को दिया

अखिलेश यादव ने न​वनिर्वाचित सांसदों से की मुलाकात, जीत का श्रेय जनता और कार्यकर्ताओं को दिया

सपा का निरन्तर विस्तार एवं भविष्य अखिलेश यादव के हाथों में सुरक्षित

लखनऊ, 07 जून (हि.स.)। समाजवादी पार्टी (सपा) के राज्य मुख्यालय लखनऊ में शुक्रवार को सभी नवनिर्वाचित सांसदों और पार्टी नेताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की। पार्टी नेताओं ने चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत पर करतल ध्वनि एवं जिंदाबाद के नारों के साथ उनका स्वागत और अभिनंदन किया।

लोकसभा चुनावों में उप्र में सपा के 37 सांसदों की जीत से उत्साहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं, विधायकों तथा नवनिर्वाचित संसद सदस्यों के अतिरिक्त बड़ी संख्या में आए अधिवक्ताओं,युवाओं और महिलाओं ने जोश-खरोश के साथ अपने नेता को ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई दी।

उन्होंने चुनाव में उनकी भूमिका, सूझबूझ तथा राजनीतिक कौशल के लिए भूरि-भूरि प्रशंसा की और उम्मीद जताई कि अब भारतीय राजनीति में भी उनकी महत्वपूर्ण भूमिका होगी। सपा का निरन्तर विस्तार एवं भविष्य उनके हाथों में सुरक्षित है।

अखिलेश यादव ने इस अवसर पर लोकतंत्र के सच्चे प्रहरी जनता जर्नादन का आभार व्यक्त किया। उन्होंने लोकसभा चुनावों में जीत के लिए कार्यकर्ताओं के परिश्रम की प्रशंसा की और उन्हें बधाई दी। उन्होंने कहा कि जनता की आशा के अनुरूप परिणाम आया, यद्यपि भाजपा ने अधिकारियों की मिली भगत से हमारे कुछ प्रत्याशियों को हरा दिया। उन्होंने अयोध्या से समाजवादी पार्टी की जीत का विशेषकर उल्लेख किया।

अखिलेश यादव ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में विचारधारा की जीत हुई है। इस चुनाव में जनता नफरती और नकारात्मक राजनीति को पूरी तरह से नकार दिया और सकारात्मक राजनीति को विजयश्री दिलाया है। जनता ने भाजपा की समाज को बांटने की कोशिशों को असफल कर दिया।

इसके पूर्व अयोध्या से आए बालयोगी संत श्री रामदास ने अखिलेश को रामनामी दुपट्टा पहनाया। इनके अलावा कर्नाटक सपा के प्रदेश अध्यक्ष एन. मंजप्पा,केरल सपा के प्रदेश अध्यक्ष साजी थॉमस पोथन और केरल जनता दल (सेक्यूलर) के राष्ट्रीय सचिव आर.एस. प्रभात ने भी उनका अंगवस्त्र पहनाकर तथा पुष्पगुच्छ देकर अभिवादन किया। समाजवादी अधिवक्ता सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्ण कन्हैया पाल एडवोकेट ने संविधान की उद्देश्य पट्टिका भेंट की।

इस अवसर पर राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव, राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी तथा प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल सहित अन्य सैकड़ों प्रमुख नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित/राजेश

   

सम्बंधित खबर