सिरसा: भाजपा राज में पेपर लीक, भ्रष्टाचार बनते जा रहे हैं परीक्षाओं के अंग: कुमारी सैलजा

-नीट के परिणाम से भाजपा सरकार की एक और असफलता हुई उजागर

सिरसा, 7 जून (हि.स.)। सिरसा से कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा राज में पेपर लीक, धांधली और भ्रष्टाचार परीक्षाओं के अंग बनते जा रहे हैं, नीट के परिणाम से भाजपा सरकार की एक और असफलता उजागर हुई है। शनिवार को जारी बयान में उन्होंने कहा कि भाजपा की मोदी सरकार देश के युवाओं को धोखा देकर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।

कुमारी सैजला ने कहा कि एक ही सेंटर के 7 परीक्षार्थियों ने 720-720 अंक प्राप्त करना ही परीक्षा परिणाम पर उंगली उठाता है। सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में उच्च स्तरीय जांच कमेटी का गठन कर इस मामले की निष्पक्ष जांच शुरू करवाई जाए ताकि मेधावी-प्रतिभावान युवाओं को न्याय मिल सके। मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा है कि भाजपा राज में पेपर लीक, धांधली और भ्रष्टाचार परीक्षाओं के अंग बनकर रह गए है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट के नतीजे में हुए धांधली के आरोपों को देखते हुए इसकी तत्काल सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है।

पार्टी ने नीट परीक्षा का पेपर लीक होने की शिकायतों की अनदेखी करने पर गंभीर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि भाजपा की मोदी सरकार देश के युवाओं को धोखा देकर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने सरकार ही नहीं परीक्षा का आयोजन करने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) को पेपर लीक और नतीजों में गड़बड़ी को लेकर आड़े हाथों लेते हुए यह आशंका भी जताई है कि कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए आम परिवारों के बच्चों को धोखा दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अभ्यार्थियों के लिए भर्ती परीक्षाओं में भाग लेना, फिर अनेक अनियमितताओं से जूझना, पेपर लीक के चक्रव्यूह में फसना, उनके भविष्य से खिलवाड़ है। भाजपा ने देश के युवाओं को ठगा है। हमारी मांग है कि सुप्रीम कोर्ट की देख-रेख में एक उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए जिससे नीट व अन्य परीक्षाओं में भाग लेने वाले हमारे प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को न्याय मिले। उन्होंने कहा कि सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि जिस परीक्षा में पिछले कुछ सालों में एआईआर-1 सिर्फ एक या दो बच्चों ने प्राप्त की उस परीक्षा में इस बार 67 बच्चों ने एआईआर-1 पर कब्जा किया।

हिन्दुस्थान समाचार/रमेश/संजीव

   

सम्बंधित खबर