रायपुर : माना सिविल अस्पताल पहुंचे कलेक्टर, भर्ती मरीजों से लिया फीडबैक

- कलेक्टर डॉ. सिंह ने माना सिविल अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

रायपुर, 12 जून (हि.स.)। कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह आज बुधवार सुबह अचानक माना कैम्प स्थित सिविल अस्पताल पहुंचे और अस्पताल में मूलभूत सुविधाओं सहित ईलाज आदि का निरीक्षण किया।

कलेक्टर डॉ. सिंह ने अस्पताल में भर्ती मरीजों से उनकी तबियत पूछी और चल रहे ईलाज के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर ने मरीजों से डॉक्टरों के राउंड, नर्सों द्वारा दवा आदि देने के साथ-साथ खाने-पीने की व्यवस्था का पूरा फीडबैक लिया।

डॉ. सिंह ने अस्पताल में मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद भर्ती बुजुर्गों का भी हालचाल जाना। सभी मरीजों ने कलेक्टर को अस्पताल की सुविधाओं के बारे में संतोषजनक जवाब दिया। कलेक्टर ने अस्पताल प्रबंधन और डॉक्टरों को मरीजों को गुणवत्ता पूर्ण भोजन देने, निर्धारित समय पर भर्ती मरीजों की जांच करने के साथ-साथ किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत के सीईओ विश्वदीप सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और जिला प्रबंधक मनीष कुमार भी मौजूद रहे।

डॉ. सिंह ने आज अस्पताल में ऑपरेशन थियेटर का भी निरीक्षण किया। उन्होंने ऑपरेशन थियेटर की व्यवस्थाओं और शल्य उपकरणों के बारे में डॉक्टरों से जानकारी ली। कलेक्टर ने ऑपरेशन थियेटर की टेबल बदलने के निर्देश अस्पताल प्रबंधन को दिए। उन्होंने ऑपरेशन थियेटर को समय-समय पर विसंक्रमित करने, साफ-सफाई रखने और सहायक उपकरणों को समय-समय पर मेंटनेंस-सर्विंसिंग कराने के निर्देश भी दिए।

मरीज बोले-कोई परेशानी नहीं ऑपरेशन अच्छा हुआ- कलेक्टर डॉ. सिंह ने माना अस्पताल में आँखों के ऑपरेशन के बाद भर्ती मरीजों से उनका हालचाल एवं अस्पताल प्रबंधन द्वारा दिये जा रहे सुविधाओं के बारे में पूछा। अभनपुर विकासखण्ड के जामगांव से मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए अस्पताल लाई गई बुजुर्ग महिला ने बताया कि उन्हें कोई परेशानी नहीं है। पहले ही उनकी गांव में ही जांच कर आंखों में मोतियाबिंद होने की जानकारी डॉक्टरों ने दी थी। महिला ने बताया कि वे ऑपरेशन के लिए तैयार थी। अस्पताल प्रबंधन द्वारा ही उन्हें गांव से अस्पताल लाया गया और कल उनकी आंख का ऑपरेशन हुआ है। महिला ने बताया कि ऑपरेशन के बाद कोई परेशानी नहीं है, डॉक्टरों ने दो दिन बाद छुट्टी देने को कहा है। महिला ने यह भी बताया कि ऑपरेशन अच्छा हुआ है। मरीजों को पर्याप्त दवाई और आई ड्रॉफ्स अस्पताल से ही मिले है। नर्स लोग भी समय-समय पर आंखों में दवाई डाल रही है। भर्ती मरीजों ने बताया कि सभी मरीज पूरी तरह से ठीक है और अब वे सभी अपनी आंखों से दुनिया को साफ-साफ देख पाएंगे।

हिन्दुस्थान समाचार / गायत्री प्रसाद / गेवेन्द्र

   

सम्बंधित खबर