एडीजी पीयूष मोर्डिया ने कैंसर पीड़ित बच्चे को एक दिन के लिए अपनी कुर्सी पर बैठाया

एक दिन का एडीजी कैंसर पीड़ित बच्चा: फोटो बच्चा गुप्ताएक दिन का एडीजी कैंसर पीड़ित बच्चा: फोटो बच्चा गुप्ता

-बच्चे के चेहरे पर मुस्कान देख परिजन भावुक,

- बोले- एडीजी बाबा विश्वनाथ से प्रार्थना है कि बच्चा स्वस्थ हो

वाराणसी,25 जून (हि.स.)। वाराणसी परिक्षेत्र के एडीजी पीयूष मोर्डिया की मानवीय पहल मंगलवार को सोशल मीडिया पर छाई रही। एडीजी ने कैंसर के अन्तिम स्टेज पर पहुंचे नौ वर्षीय बालक प्रभात रंजीत कुमार भारती को एक दिन के लिए अपनी कुर्सी पर बिठाया। इस दौरान जोन के सभी पुलिस अफसरों ने प्रभात से मिलकर उसे सलामी दी। इसके बाद बच्चे को जिप्सी में बैठाकर भ्रमण करवाया गया। उद्देश्य रहा कि एलकेजी के छात्र को खुशी प्रदान करना और उसके सपने को परवाज देना। बच्चे की खुशी देख उसके माता-पिता भावुक हो गए। एडीजी की इस पहल की लोग जमकर सराहना करते रहे।

बिहार के सुपौल जिले के तेकुना (प्रतापगंज) निवासी रंजीत कुमार दास का पुत्र प्रभात रंजीत कुमार भारती ब्रेन कैंसर से पीड़ित है। बच्चे का इलाज लहरतारा स्थित टाटा मेमोरियल सेंटर में चल रहा है। कैंसर के मरीजों के लिए काम करने वाली सामाजिक संस्था मेक ए विश के कार्यकर्ताओं को नाै वर्षीय कैंसर पीड़ित प्रभात रंजीत कुमार भारती के सपने के बारे में पता चला। बालक प्रभात की इच्छा थी कि वह बड़ा होकर आईपीएस अफसर बने। सदस्यों ने इसकी जानकारी एडीजी जोन वाराणसी पीयूष मोर्डिया को दी।

एडीजी ने बड़ा दिल दिखाते हुए बच्चे और उसके माता-पिता को एडीजी जोन कार्यालय बुलवाया। इसके बाद बच्चे को अपनी कुर्सी पर बैठाकर उसे गुलदस्ता भेंट किया। इसके बाद पुलिस कर्मियों ने प्रभात से मिलकर उसे सलामी दी। इसके बाद उसे जिप्सी में बैठाकर घुमाया गया। एडीजी जोन पीयूष मोर्डिया ने कहा कि बाबा विश्वनाथ से प्रार्थना है कि बच्चा स्वस्थ हो। बच्चे के उत्साहवर्धन के लिए सारी कवायद की गई है। एक दिन के लिए एडीजी बनने पर प्रभात भी बेहद खुश नजर आया।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/सियाराम

   

सम्बंधित खबर