गुरुग्राम: हरियाणा के खेल मंत्री ने स्टेडियम का औचक निरीक्षक कर देखी व्यवस्था

गुरुग्राम, 14 जून (हि.स.)। यहां ताऊ देवीलाल स्टेडियम में खेल, वन एवं पर्यावरण मंत्री संजय सिंह ने औचक निरीक्षण करके व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान अधिकारियों में भी हडक़ंप मचा रहा। निरीक्षण के बाद गुरुवार को उन्होंने कहा कि गुरुग्राम जिला में खिलाडिय़ों को अत्याधुनिक खेल सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी।

उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए कई ठोस कदम उठाए हैं। हरियाणा प्रदेश के खिलाडिय़ों ने अंतराष्ट्रीय स्तर पर राज्य का गौरव बढ़ाया है। सरकार का भी प्रयास है कि ग्रामस्तर तक खिलाडिय़ों को खेल सुविधाएं मिलनी चाहिए। इसके लिए व्यायामशाला, ग्रामीण क्षेत्रों में स्टेडियम का निर्माण करने के साथ-साथ खेल नर्सरियों की स्थापना करना, गांवों में खेल प्रशिक्षक नियुक्त करना, खिलाडिय़ों को खेल किट बांटना आदि कार्य किए जा रहे हैं।

खेल मंत्री ने निरीक्षण के दौरान स्टेडियम में मौजूद खिलाडिय़ों से बातचीत की और उनकी आवश्यकताओं के बारे में पूछा। उन्होंने कहा कि ताऊ देवीलाल स्टेडियम गुरुग्राम का सबसे बड़ा खेल परिसर है। जल्दी ही यहां खिलाडिय़ों को अत्याधुनिक सुविधाएं देखने को मिलेंगी। इस अवसर पर कबड्डी का एक फ्रेंडली मैच करवाया गया। मंत्री संजय सिंह ने सभी कबड्डी खिलाडिय़ों को अपनी ओर से ट्रैक सूट व जूते देेने की घोषणा की। इस अवसर पर जिला खेल अधिकारी रामनिवास सहित अनेक खेल कोच व खिलाड़ी उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/ईश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर