बीमा के नाम पर 90 लाख की धोखाधड़ी मामले में दो गिरफ्तार

कानपुर, 15 जून (हि.स.)। बंद पड़ी बीमा पॉलिसी को पुनः: चालू करके अधिक लाभ देने का लालच देकर 90 लाख की धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के दो लोगों को कानपुर साइबर थाने की पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया। दोनों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया।

सहायक पुलिस आयुक्त क्राइम ब्रांच कानपुर नगर मोहसिन ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित गाजियाबाद जिले के विजय नगर सेक्टर 12 निवासी चंकी पुत्र मदन लाल और उक्त जिले के एचएचए-283 जीडी शास्त्री नगर निवासी पंकज अग्रवाल पुत्र कालीचरन है। बंद पड़ी बीमा पॉलिसी का आसान एवं अत्यधिक लाभ से भुगतान कराने का लालच देकर फोन करते थे और इसके साथ ही बीमा पॉलिसी का भुगतान कराने के लिए तरह-तरह से सेवा शुल्क फाइल चार्ज आदि के नाम पर लगभग 90 लाख की धोखाधड़ी कर लिया।

इस संबंध में चकेरी थाने में वर्ष 2023 में धारा 384,406,420,467 आईपीसी व 66 डी एक्ट के तहत दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस आयुक्त अखिल कुमार के निर्देश पर साइबर अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत साइबर थाना कानपुर के निरीक्षक सुधीर कुमार अपनी टीम के साथ संदिग्धों की तलाश में लगे हुए थे।

हिन्दुस्थान समाचार/राम बहादुर/रामबहादुर/पवन

   

सम्बंधित खबर