लोहरदगा में अकीदत के साथ मनाया गया ईद-उल-अजहा

लोहरदगा, 17 जून (हि.स.)। जिले में ईद-उल-अजहा (बकरीद) अकीदत और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कुड़ू, किस्को, भंडरा, सेन्हा, कैरो के सभी ईदगाहों और मस्जिदों में मुस्लिम समाज के लोगों ने नमाज अदा कीं। लोगों ने अल्लाह की इबादत करते हुए अमन-चैन की दुआ मांगी। मुस्लिम समाज के सभी लोगों ने नमाज अदा करने के बाद गले मिलकर एक-दूसरे को बकरीद की मुबारकबाद दी। बड़ों के साथ बच्चे भी एक-दूसरे से गले मिलकर मुबारकबाद देते नजर आए।

ईदगाह में कारी शमीम रिजवी की इमामत में नमाज सुबह आठ बजे अदा की गई। शहरी क्षेत्र के जामा मस्जिद, बेलाल मस्जिद, पावरगंज मस्जिद, बंगले वाली मस्जिद सहित अन्य मस्जिदों में भी मुस्लिम समाज के युवा, बुजुर्ग से लेकर सभी लोगों ने नमाज अदा की। बंगले वाली मस्जिद के इमाम हाफिज अब्दुल रऊफ खान ने नमाज अदा कराने के बाद कहा कि यह ईद-उल-अजहा हम सभी को अल्लाह के प्रति समर्पित रहने का संदेश देता है।

पुलिस रही चौकस, उपद्रवियों पर नजर

बकरीद के त्योहार को लेकर पुलिस व प्रशासन पूरी तरह से सजग रहा। इस दौरान दंडाधिकारी के साथ पुलिस अधिकारी और सुरक्षा बल के जवान मुस्तैद रहे। कंट्रोल रूम में अधिकारी अलर्ट रहे। पल-पल की गतिविधि पर नजर रखी जा रही थी। हर एक सूचना से वरीय अधिकारियों को अवगत कराया जाता रहा।

एसपी के निर्देश पर एसडीओ अमित कुमार, डीएसपी समीर तिर्की, एसडीपीओ श्रद्धा केरकेट्टा, अंचलाधिकारी, नगर प्रशासक जयपाल सिंह, सीटी मैनेजर बिजय कुमार व सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रत्नेश कुमार सहित अन्य दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी पूरे क्षेत्र में डटे रहे। अलग-अलग टीमों को सभी संवेदनशील क्षेत्रों में लगाया गया था।

हिन्दुस्थान समाचार/गोपी

/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर