यात्री उचित श्रेणी के डिब्बे में ही यात्रा करें नहीं तो उतार दिया जाएगा

अजमेर, 17 जून(हि.स.)। रेलवे प्रशासन द्वारा अभियान चला कर अजमेर स्टेशन पर विभिन्न गाड़ियों में टिकट के अनुसार उचित श्रेणी में यात्रा नहीं करने वाले यात्रियों को उतारकर अथवा उचित श्रेणी में शिफ्ट कर समझाइश की जा रही है ताकि निर्धारित समय अवधि के अंतर्गत आरक्षित टिकट लेने वाले यात्रियों को असुविधा ना हो।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील कुमार महला के अनुसार रेल प्रशासन की यात्रियों से अपील है कि वे अपने टिकट के अनुसार उचित श्रेणी मैं ही यात्रा करें अनधिकृत रूप से अन्य श्रेणी में न चढ़े अन्यथा रेलवे एक्ट के अंतर्गत नियम अनुसार उचित कार्यवाही की जाएगी । अजमेर मंडल की विभिन्न गाड़ियों में विगत दो दिनों में 400 से अधिक यात्रियों पर इस संबंध में कार्रवाई की गई। उन्हें या तो ट्रेन से उतारा गया अथवा उचित श्रेणी में शिफ्ट किया गया। सर्वाधिक 100 यात्री दिल्ली से साबरमती के बीच चलने वाली आश्रम एक्सप्रेस से उतारे गए।

विशेष टिकट चेकिंग अभियान के अंतर्गत पिछले दिनों अजमेर मंडल पर अजमेर - मारवाड़ जंक्शन -आबू रोड, अजमेर-किशनगढ़ तथा अजमेर- भीलवाड़ा खंड पर 35 से अधिक ट्रेनों में सघन टिकट चेकिंग की गई जिसमें अनाधिकृत यात्रा करने के 1045 मामलों से कुल 5,47,205 रुपये की राशि किराए व जुर्माने के रूप में वसूल की गई। मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्रीमती मोनिका यादव के निर्देशन में की गई कार्यवाही के अंतर्गत बिना टिकट के 955 मामलों से कुल 5,25,370 रुपये, बिना उचित श्रेणी के टिकट पर यात्रा करने के 37 मामलों से कुल 16630 तथा बिना बुक कराए सामान ले जाने 53 मामलों से कुल 5250 रुपए की राशि वसूल की गई।

हिन्दुस्थान समाचार/संतोष/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर