भारतीय ऋषियों की अनमोल धरोहर है योग : योगी ज्वाला सिंह

- साप्ताहिक योग पखवारा में पुलिसकर्मियों ने किया प्रोटोकॉल का अभ्यास

मीरजापुर, 20 जून (हि.स.)। पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में पतंजलि युवा भारत एवं विंध्य योग सेवा धाम के संयुक्त तत्वाधान में दसवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी पूर्ण कर ली गई है। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन के निर्देशन में चल रहे साप्ताहिक योग पखवारा में पुलिसकर्मियों ने प्रोटोकॉल का अभ्यास करते हुए, हर रोज योग करने का संकल्प लिया।

राष्ट्रीय योगासन जज एवं पतंजलि युवा भारत के प्रांतीय महासचिव योग गुरु योगी ज्वाला सिंह ने गुरुवार की सुबह पुलिस अधिकारियों की में उपस्थिति में पवन वेद मन्त्रों का उच्चारण करते हुए योग सत्र का शुभारंभ किया। कहा कि योग भारतीय ऋषियों की अनमोल धरोहर है।

योग गुरु ने बैठकर और खड़े होकर करने वाले आसन के साथ पेट एवं पीठ की बल लेटकर करने वाले आसनों के साथ प्राणायाम का अभ्यास कराया। साथ ही उनसे होने वाले लाभ के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी।इस अवसर पर आरआई मनमोहन ने कहा कि जीरो बैलेंस में स्वस्थ रहने का मार्ग योग है। अतः सभी को जीवन में पूर्णरूप से स्वस्थ और निरोग रहने के लिए प्रतिदिन योग करना होगा।

इस दौरान क्षेत्राधिकारी सदर मंजरी राव, कार्यालय मुनेन्द्र पाल सिंह, एलआईयू अंजय सिंह समेत अन्य पुलिस अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर