हिसार: नशे के खिलाफ मैदान में उतरी पुलिस, दिलाई नशा न करने की शपथ

जनता को जागरूक करते हुए व विद्यार्थियों को शपथ दिलाते पुलिस टीमें।

नशा मुक्त भारत पखवाड़े के दौरान किया कार्यक्रम

हिसार, 13 जून (हि.स.)। समाज को नशा मुक्त करने के उद्देश्य से हरियाणा पुलिस ने प्रदेश में 26 जून तक नशे के खिलाफ एक विशेष अभियान नशा मुक्त भारत पखवाड़ा शुरू किया है। जिले में इस अभियान को सफल बनाने के लिए गुरुवार को पुलिस अधीक्षक मोहित हांडा के निर्देशानुसार पुलिस की अलग अलग टीमों ने जिले में आमजन को नशीले पदार्थों के खिलाफ जागरूक किया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि नशा मुक्त भारत पखवाड़े के दौरान गुरुवार को पुलिस टीमों ने जिले के अलग अलग स्थानों पर पहुंच लोगों को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि नशा एक सामाजिक बुराई है। इसका सेवन किसी भी प्रकार से हितकारी नहीं है। नशा शरीर में रोगों व आपराधिक गतिविधियों की जड़ है। नशे का सेवन करने वाला व्यक्ति समाज में अपना मान-सम्मान खो देता है। नशे से आर्थिक नुकसान के साथ साथ शारीरिक नुकसान भी होता है। इस बुराई के खिलाफ सामाजिक आंदोलन चलाने की जरूरत है।

प्रवक्ता के अनुसार जागरूकता कार्यक्रम के दौरान पुलिस ने आमजन को नशा न करने की शपथ दिलाई। डायल 112 और पुलिस कंट्रोल नंबर-01662237150 पर नशे की रोकथाम के लिए आमजन पुलिस से किसी भी प्रकार की जानकारी सांझा करने की अपील की गई। पुलिस टीमों ने कहा कि यदि आमजन को नशीली दवाओं की बिक्री, खरीद और तस्करी के बारे में कोई जानकारी मिलती है तो वे बिना किसी देरी के इन नंबरों पर सूचना दें।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश्वर/संजीव

   

सम्बंधित खबर