पुनौरा धाम में भव्य मां सीता मंदिर निर्माण एवं पोखर का होगा जीर्णोद्धार : आनंद मोहन

सहरसा,20 जून (हि.स.)।सीतामढ़ी के पुनौरा धाम में बनने वाले भव्य मां सीता के निर्माण को लेकर मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री के योगदान को लेकर पूर्व सांसद आनंद मोहन ने गुरुवार को अपने गंगजला स्थित आवास पर प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ताकर गुरुवार को जानकारी दी।

उन्होंने अयोध्या में बनें भव्य राम मंदिर के तर्ज पर पुनौरा धाम में भव्य मां जानकी मंदिर निर्माण के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा स्वीकृत 147 करोड़ एवं प्रधानमंत्री द्वारा पांच सौ करोड़ की पहली खेप देने के लिए इनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जब से राम मंदिर का निर्माण शुरू हुआ। उस समय से ही उनलोगों की मांग पुनौरा धाम में भव्य मां सीता के मंदिर निर्माण की रही है। आज इस ओर केंद्र एवं राज्य सरकार का ध्यान गया एवं इसके लिए राशि दिए जाने से लोगों में काफी खुशी है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने 147 करोड़ रुपए पुनौरा धाम में मां जानकी मंदिर के जीर्णोद्धार, सौंदर्यीकरण सहित अन्य कार्य के लिए दिया है,जबकि प्रधानमंत्री ने पांच सौ करोड़ की पहली खेप मंदिर निर्माण के लिए भेजा है। संपूर्ण मिथिलांचल की ओर से उन्होंने प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री का आभार जताया। उन्होंने कहा कि फारबिसगंज से उन्होंने अयोध्या के तर्ज पर मां जानकी का प्रकाट्य भूमि पुनौर धाम के विकास के लिए मांग की थी। राजा जनक ने शिव का हल शिवहर से उठाया था।वहीं से 26 किलोमीटर दूर पुनौरा में मां सीता हल जोतने के दौरान प्रकट हुई थी। उन्होंने कहा कि सांसद लवली आनंद भी हमेशा कहती रही कि बिना सीता के राम नहीं। आज इसकी स्वीकृति मिलने पर बड़ी जीत है।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर