विधान सभा घेरने जा रहे कांग्रेस अध्यक्ष को पुलिस ने हिरासत में लिया

लखनऊ, 21 जून(हि.स.)। नीट मामले में मचे बवाल में शुक्रवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विधानसभा घेराव करने का प्रयास किया। माल एवेन्यू स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय से निकलने पर उन्हें विधानसभा मार्ग से पहले ही बड़ी संख्या में मौजूद पुलिसकर्मियों ने रोका। इस पर प्रदेश अध्यक्ष अजय राय नहीं माने और बैरेकेटिंग को पार कर आगे बढ़ने लगे तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

प्रदेश अध्यक्ष अजय के हिरासत में लिये जाने से पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ गया और उन्होंने बाकी बचे कांग्रेस नेताओं को वज्र वाहन में भरकर ईको गार्डन भेज दिया। वज्र वाहन में बैठने के बाद कांग्रेस नेताओं ने नारेबाजी कर मेडिकल छात्रों के हित में नीट परीक्षा को पुन: कराने, शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान के इस्तीफा देने की मांग की।

बापू भवन चौराहे के रास्ते विधानसभा को घेरने जा रहे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने बापू भवन चौराहे के निकट रोक दिया। बापू भवन चौराहे पर अचानक से भगदड़ जैसा माहौल बना लेकिन पुलिसकर्मियों ने वज्र वाहन में सभी समाजवादी कार्यकर्ताओं को भरा और वहां से रवाना कर दिया।

नीट परीक्षा मामले में आये दिन हो रहे प्रदर्शन से हजरतगंज और हुसैनगंज थानों की पुलिस बेहद चाक चौबन्द सुरक्षा घेरा बनाये हुए है। विधानसभा को घेरने का प्रयास करने की कोशिश करने वाले हर समूह को पहले ही रोका जा रहा है और उन्हें गिरफ्तार कर सीधे ईको गार्डन के लिए रवाना कर दे रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/शरद/दीपक/दिलीप

   

सम्बंधित खबर