ऋण के मामलों को समय से निस्तारित करने के डीएम ने दिए निर्देश

महोबा, 21 जून (हि.स.)। जिला स्तरीय सलाहकार समिति की बैठक में शुक्रवार को जिलाधिकारी ने बैंकों में ऋण से जुड़े हुए मामलों का समय से निस्तारण करने के निर्देश देते हुए कहा कि पशुपालकों , दुग्ध उत्पादकों एवं मत्स्य पालकों को किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ दिए जाएं।

शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी मृदुल चौधरी ने जिला स्तरीय सलाहकार समिति एवं आरसेटी सलाहकार समिति की बैठक में एनपीए की स्थिति, एनपीए में जारी आरसी वसूली, वार्षिक ऋण, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना ,राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन ,शहरी आजीविका मिशन, प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना सहित अन्य योजनाओं की प्रगति के बारे में जानकारी हासिल की है और जिलाधिकारी ने कहा कि जिन बैंकों का सीडी रेशियो कम है उसमें सुधार किया जाए । बैंकों के द्वारा प्राथमिकता से ऋण दिया जाए । राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन में स्वयं सहायता समूह के लंबित मामलों के निस्तारण के निर्देश दिए हैं। साथ ही स्ट्रीट वेंडर्स को ऋण उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

मौके पर अपर जिलाधिकारी राम प्रकाश ,मुख्य विकास अधिकारी चित्रसेन सिंह, अग्रणी बैंक प्रबंधक समिति अन्य अधिकारी मौजूद रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ उपेंद्र/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर