स्कूल शिक्षा के शासन सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से परीक्षा के सफल आयोजन के दिए निर्देश

जयपुर, 25 जून (हि.स.)। स्कूल शिक्षा के शासन सचिव कृष्ण कुणाल ने प्रारम्भिक शिक्षा में डिप्लोमा (प्री डी.एल.एड. परीक्षा) - 2024 के सफल आयोजन के निर्देश दिए हैं।

कुणाल ने मंगलवार को शिक्षा संकुल में वीसी के माध्यम से संभागीय आयुक्त, जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, जिला कोषाधिकारी सहित संबंधित अन्य विभागों के अधिकारियों को परीक्षा के सफल आयोजन के संबंध में विस्तृत निर्देश दिए।

प्री डी एल एड़ परीक्षा 30 जून को वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय, कोटा द्वारा 33 जिलों के 1917 परीक्षा केन्द्रों पर दोपहर साढ़े बारह बजे से साढ़े तीन बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए चार लाख पैंतालीस हजार चार सौ चौवन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

परीक्षा के सफल एवं सुचारू संचालन के लिए जिला स्तर पर परीक्षा संचालन, नियंत्रण एवं प्रबोधन के लिए जिला समन्वयक, कॉलेज प्राचार्य एवं जिला नोडल अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) नियुक्त किए गए हैं।

शिक्षा सचिव ने ओएमआर शीट, प्रश्न पत्र एवं अन्य गोपनीय सामग्री को ट्रेजरी एवं सब ट्रेजरी में सुरक्षित रखवाने, परीक्षा के दौरान कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए उचित पर्यवेक्षण, परीक्षा समाप्ति पर परीक्षा केन्द्रों से प्राप्त गोपनीय सामग्री को निर्धारित संग्रहण केन्द्रों पर संग्रहित कर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

हिन्दुस्थान समाचार/इंदु/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर