(अपडेट) रिश्वत लेते राज्य कर विभाग के सहायक आयुक्त गिरफ़्तार

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी।

देहरादून, 25 जून (हि. स.)। धामी सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस के तहत राज्य विजिलेंस ने राज्य कर विभाग के सहायक आयुक्त शशिकांत दूबे को 75 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ़्तार किया है।

कार्यालय निदेशालय सतर्कता अधिष्ठान ने बताया कि शिकायतकर्ता ने रेस्टोरेन्ट के बिलों में जीएसटी के नियमों के क्रम में कमियां बताकर भारी जुर्माने का दबाव बनाकर लक्ष्मी रोड, डालनवाला स्थित जीएसटी कार्यालय के असिस्टेंट कमिश्नर शशिकान्त दूबे के रिश्वत मांगने की शिकायत की थी। इस शिकायत पर देहरादून की सतर्कता अधिष्ठान की ट्रैप टीम ने मंगलवार को असिस्टेंट कमिश्नर शशिकान्त दूबे को 75 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। दुबे की गिरफ्तारी के बाद सतर्कता अधिष्ठान टीम ने उनके आवास की तलाशी लेने के साथ ही उनकी चल-अचल सम्पत्ति के सम्बन्ध में पूछताछ की है।

सतर्कता अधिष्ठान, मुख्यालय के वरिष्ठ पुलिक अधीक्षक धीरेंद्र सिंह गुंज्याल ने इस ट्रैप टीम को नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि यदि कोई राज्य के सरकारी विभागों में नियुक्त अधिकारी/कर्मचारी, अपने पदीय कार्य के बदले किसी प्रकार का दबाव बनाकर रिश्वत की मांग करता है तो सतर्कता अधिष्ठान के टोल फ्री हेल्पलाइन नम्बर-1064 एवं व्हाट्सएप हेल्पलाइन नम्बर 9456592300 पर सम्पर्क कर निर्भीक होकर सूचना दे सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि धामी सरकार भ्रष्टाचारियों के खिलाफ एक के बाद एक कार्रवाई कर रही है। पिछले दिनों ने सतर्कता अधिष्ठान ने राज्य कर विभाग, लघु सिंचाई विभाग, वन विभाग, विद्युत विभाग एवं खाद्य आपूर्ति विभाग के घूसखोर अधिकारियों व कर्मचारियों को गिरफ़्तार किया है। इस संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी साफ कर चुके हैं कि विभागों में कमीशन मांगने वाले, जनहित के कार्यों में रिश्वत मांगने वाले छोटे कर्मचारी से लेकर बड़े अफसर को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। सभी सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों को पूरी ईमानदारी और पारदर्शी तरीके से काम करना होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश

/सुनील

   

सम्बंधित खबर