तालाब भरे जाने के खिलाफ महिलाओं ने किया प्रदर्शन

मुर्शिदाबाद, 25 जून (हि.स.)। जिले के बहरमपुर के पास शिवपुर गांव में महिलाओं ने तालाब भरे जाने के खिलाफ प्रदर्शन किया। सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नगरपालिकाओं के साथ राज्य सचिवालय नवान्न में हुई बैठक के दौरान तालाब भर कर निर्माण कार्य करने वालों के खिलाफ सख्त रुख अख्तियार करने का निर्देश दिया था। उसके अगले ही दिन मंगलवार को गांव के लोग सड़क पर उतर आये।

सूत्रों के अनुसार, मंगलवार सुबह से ट्रैक्टर से मिट्टी लाकर तालाब भरने का काम शुरू किया गया था। स्थानीय निवासी नेताओं के डर से अब तक चुप थे लेकिन गांव की महिलाओं ने ट्रैक्टर रोक दिया।

एक प्रदर्शनकारी महिला ने कहा कि हातीनगर ग्राम पंचायत की सदस्य पिंकी विश्वास दास के पति सुदीप दास के नेतृत्व में तालाब भरने के काम किया जा रहा है। उनके साथ कुछ अन्य लोग जबरन तालाब भर रहे हैं। वहीं हातीनगर ग्राम पंचायत के मुखिया कृष्णा मांझी ने कहा कि पूरी घटना की सूचना बीएलआरओ को देने के बाद तालाब भरने का काम रोक दिया गया है। मुझे नहीं पता कि उस तालाब को दोबारा भरने का काम किसने शुरु किया।

ग्रामीणों के अनुसार, कुछ दिन पहले प्रशासन व बीएलआरओ कार्यालय के अधिकारी आये और तालाब भरने का काम रुकवा दिया। फिर भी तालाब भरने का काम नहीं रुका। पूरे मामले को लेकर सुदीप दास से कई बार संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन संपर्क नहीं हो सका। हिन्दुस्थान समाचार/ गंगा

   

सम्बंधित खबर