महाराष्ट्र: विधानभवन की सीढ़ियों पर सत्तापक्ष और विपक्ष का प्रदर्शन

मुंबई, 29 जून (हि. स.)। महाराष्ट्र विधानमंडल के वर्षाकालीन सत्र के तीसरे दिन शनिवार को सत्तापक्ष और विपक्ष दोनों ने सीढ़ियों पर एक दूसरे के विरुद्ध प्रदर्शन किया । विपक्ष राज्य सरकार के बजट के विरोध में तो सत्ताधारी शिंदे समूह महाविकास आघाड़ी में सीएम पद को लेकर मतभेद पर प्रदर्शन किया।

सत्ताधारी शिंदे समूह के विधायक शनिवार को सुबह विधानभवन की सीढ़ियों पर बैठकर कार्टून के माध्यम से महाविकास आघाड़ी के विरुद्ध नारेबाजी की। इस कार्टून में उद्धव ठाकरे को सीएम की कुर्सी पर बिठाया गया था जबकि कांग्रेस और राकांपा को कुर्सी खींचते हुए दिखाया गया था।

शिंदे समूह के विधायक भरत गोगावले ने कहा कि जो कुछ महाविकास आघाड़ी में चल रहा है, हमने सिर्फ उसे दिखाने का प्रयास किया है।

हालांकि शिवसेना यूबीटी के विधायक भास्कर जाधव ने तंज कसते हुए कहा कि शिंदे समूह खुद सीएम एकनाथ शिंदे और सरकार से परेशान है, इसी वजह से वे मन से चाहते हैं कि सीएम उद्धव ठाकरे ही बनें। इसी वजह से इन लोगों ने सत्ता में रहते हुए भी प्रदर्शन किया है।

इसके बाद विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय बडेट्टीवार, अंबादास दानवे के नेतृत्व में महाविकास आघाड़ी के विधायकों ने विधानभवन की सीढ़ियों पर राज्य सरकार के बजट के विरोध में प्रदर्शन किया।

विपक्ष का कहना था कि राज्य सरकार की ओर से कल पेश किए गए बजट में सिर्फ घोषणाओं की बारिश की गई है। इस बजट से राज्य का कोई हित नहीं होने वाला है। विजय बडेट्टीवार ने कहा कि राज्य सरकार को लोकसभा चुनाव में झटका लगा है। विधानसभा के लिए शिंदे सरकार की हालत विकट हो गई है। इसी वजह से सरकार ने हर वर्ग को बजट में सिर्फ लालच देने का प्रयास किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार / राजबहादुर/दधिबल

   

सम्बंधित खबर