लखनपुर में बाबा बर्फानी के भक्तों का भव्य स्वागत जारी, कलाकारों ने प्रस्तुतियां देकर समां बांधा

कठुआ, 29 जून (हि.स.)। जिला प्रशासन कठुआ द्वारा अमरनाथ यात्रियों का प्रदेश के प्रवेशद्वार लखनपुर के आधार शिविर में स्वागत जारी है। वार्षिक तीर्थयात्रा के लिए खुद को पंजीकृत कराने वाले कई भक्तों को लखनपुर में आरएफआईडी टैग दिए गए हैं, जिसके लिए सरकार ने एक विशेष काउंटर लगाऐ हैं। वहीं यात्रियों के मनोरंजन के लिए स्थानीय कलाकारों ने भी प्रस्तुतियां देकर समां बांधा।

कठुआ जिले के लखनपुर आधार शिविर में डीसी कठुआ राकेश मिन्हास के साथ डीडीसी अध्यक्ष, डीडीसी सदस्यों और प्रशासनिक अधिकारियों ने यात्रियों का जोरदार स्वागत किया। वार्षिक तीर्थयात्रा के लिए खुद को पंजीकृत कराने वाले भक्तों को यहां आरएफआईडी टैग दिए गए, जिसके लिए सरकार ने विशेष काउंटर लगाए हुए हैं। लखनपुर से सड़क मार्ग से आने वाली यात्रा के लिए पहले से पंजीकृत यात्रियों को अपने वाहनों के लिए आरएफआईडी टैग जारी करने के लिए केवाईसी से गुजरना होगा।

लखनपुर पहुंचे यात्रियों ने कहा कि वे पूरे उत्साह के साथ यात्रा के लिए जा रहे हैं और बाबा बर्फानी की कृपा से वे यात्रा पूर्ण कर वापस घरों को जाएंगे। डीसी कठुआ ने यात्रियों का स्वागत करते हुए आश्वासन दिया कि जिला प्रशासन ने यात्रियों के सुखद अनुभव के लिए विस्तृत व्यवस्था की है, जो यात्रियों की सुविधा के लिए स्थापित समर्पित हेल्पलाइन और काउंटरों से सहायता और अन्य प्रासंगिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। डीसी ने कहा कि आरएफआईडी केंद्रों के अलावा पर्याप्त संख्या में बाथरूम, शौचालय, पेयजल बूथ स्थापित किए जा रहे हैं। यात्रियों के लिए 24 घंटे लंगर सुविधाओं की भी व्यवस्था की गई है। यात्रियों के सुचारू पंजीकरण की सुविधा के लिए लखनपुर में 12 आरएफआईडी काउंटर स्थापित किए जा रहे हैं। वहीं यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लंगर और लॉजमेमेट केंद्रों के अलावा सभी महत्वपूर्ण क्षेत्रों की सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है। इस दौरान स्थानीय कलाकारों ने भी प्रस्तुतियां देकर समां बांधा। कलाकारों ने शिवतांडव करते हुए माहौल को भगवान भोले नाथ की भक्ति में डूबो दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/सचिन/बलवान

   

सम्बंधित खबर