अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे आप के 20 कार्यकर्ताओं को लिया गया हिरासत में

जम्मू, 29 जून (हि.स.)। आम आदमी पार्टी के 20 से अधिक कार्यकर्ताओं को शनिवार को तब हिरासत में लिया गया जब उन्होंने पार्टी संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ जम्मू भाजपा मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करने की कोशिश की।

पार्टी नेता ओम प्रकाश खजूरिया के नेतृत्व में आप कार्यकर्ताओं का एक समूह केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शन के तहत त्रिकुटा नगर के पास इकट्ठा हुआ और भाजपा कार्यालय की ओर बढ़ने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया।

इस दौरान 20 से अधिक कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया क्योंकि उन्होंने जाने से इनकार कर दिया और भाजपा कार्यालय की ओर अपना मार्च जारी रखने की कोशिश की।

केजरीवाल को दिल्ली सरकार की अब समाप्त हो चुकी आबकारी नीति के संबंध में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार किया था। 21 मार्च को उन्हें नीति से जुड़े धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था। उन्हें एक ट्रायल कोर्ट ने जमानत दी थी, जिस पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने रोक लगा दी थी।

खजूरिया ने कहा कि हमने राष्ट्रव्यापी विरोध के आह्वान के जवाब में अपने नेता की अवैध गिरफ्तारी के खिलाफ भाजपा कार्यालय (जम्मू) का घेराव करने की योजना बनाई थी लेकिन पुलिस ने हमें हिरासत में ले लिया। प्रदर्शनकारियों ने तख्तियां ले रखी थीं और विपक्षी नेताओं के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों के कथित दुरुपयोग के लिए भाजपा के खिलाफ नारे लगा रहे थे।

खजूरिया ने कहा कि केजरीवाल को झूठे मामले में फंसाया जा रहा है। सीबीआई का इस्तेमाल तब किया गया जब उन्हें (भाजपा को) आशंका हुई कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट द्वारा रिहा किया जा सकता है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा शासन में देश आपातकाल से भी बदतर स्थिति का सामना कर रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार/सुमन/बलवान

   

सम्बंधित खबर