पीपीपी मॉडल पर संचालित होगी कांठ का राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान

पीपीपी मॉडल पर संचालित होगी कांठ का राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पीपीपी मॉडल पर संचालित होगी कांठ का राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पीपीपी मॉडल पर संचालित होगी कांठ का राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पीपीपी मॉडल पर संचालित होगी कांठ का राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पीपीपी मॉडल पर संचालित होगी कांठ का राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान

- आईटीआई मुरादाबाद प्रधानाचार्य संजीव कुमार जैन ने दी जानकारी

मुरादाबाद, 29 जून (हि.स.)। राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान मुरादाबाद के प्रधानाचार्य संजीव कुमार जैन ने शनिवार को बताया कि जिले के कांठ तहसील स्थित आईटीआई की शाखा अब पीपीपी (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप) मॉडल पर संचालित की जाएगी।

आईटीआई मुरादाबाद के प्रधानाचार्य ने आगे बताया कि दाखिला के लिए विद्यार्थियों को आवेदन करना पड़ेगा। कुल सीटों की 40 फीसदी सीटें प्रदेश सरकार की आरक्षित हैं। इन पर विभाग की काउंसिलिंग से दाखिला होगा, जबकि 60 फीसदी सीटों पर प्राइवेट स्ट्रेक्चर के आधार पर दाखिला होंगे। 40 फीसदी सीटों की फीस 40 रुपये महीना होगी। इसमें एससी-एसटी वर्ग के विद्यार्थियों की पढ़ाई नि:शुल्क है। वहीं पीपीपी मॉडल वाली सीटों की फीस 16 से 17 हजार रुपये होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/निमित/सियाराम

   

सम्बंधित खबर