जिले में भूमि सर्वेक्षण कर्मियों को नियुक्ति पत्र वितरण 03 जुलाई को

कटिहार, 29 जून (हि.स.)। बिहार सरकार द्वारा सूबे के सभी जिलों में भूमि सर्वेक्षण के कार्यों का स-समय निष्पादन हेतु बृहत् संख्या में सर्वेक्षण कर्मियों यथा- विशेष सर्वेक्षण सहायक बन्दोबस्त पदाधिकारी, कानुनगो, लिपिक एवं अमिन आदि का चयन करते हेतु जिला आवंटित किया गया है। जिसमें सभी जिले के लिए आवंटित कर्मियों को आगामी 03 जुलाई को मुख्य नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम पटना में निर्धारित की गई है।

शनिवार को जिला पदाधिकारी ने बन्दोबस्त पदाधिकारी के साथ सर्वेक्षण कार्य हेतु चयन कर्मियों के नियुक्ति पत्र वितरण कार्याक्रम को लेकर समीक्षत्मक बैठक की। उक्त कार्यक्रम को लेकर डीएम ने बताया कि इस नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम के अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विडियो कांन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सर्वेक्षण कार्य हेतु चयनित कर्मियों को संबोधित करेंगे। तत्पश्चात् मुख्यमंत्री सभी चयनित कर्मियों को नियुक्त पत्र वितरण का शुभारंभ करेंगे। जिसका लाईव प्रसारण भी किया जायेगा। उक्त अवसर पर सभी जिले के आवंटित कर्मियों को भी संबंधित जिला पदाधिकारी द्वारा नियुक्ति पत्र का वितरण किया जाना है।

उक्त आलोक में जिला पदाधिकारी ने बन्दोबस्त पदाधिकारी को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम आयोजित हेतु स्थल का चयन करते हुए कार्यक्रम की तैयारी कराने, कार्यक्रम के अवसर पर विधि व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु आग्रेतर कर्रवाई करने, कार्यक्रमों के लाईव प्रसारण हेतु सभी प्रकार के आवश्यक व्यवस्था यथा-इंटरनेट, एलईडी, विद्यु आदि सुनिश्चित कराने, नव नियुक्त कर्मियों एवं पदाधिकारियों हेतु पर्याप्त संख्या में बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित कराने हेतु आवश्यक दिशा-निदेश दिया।

बैठक में जिला पदाधिकारी ने भूमि से संबंधित सर्वे कार्य के संबंध में भी संबंधित पदाधिकारियों को जिले में चल रहे सर्वेक्षण के कार्यों को निष्पक्ष एवं पारदर्शी रूप से निष्पादन करने का निदेश देते हुए कहा कि कोई भी कर्मी किसी भी प्रकार का सर्वेक्षण के कार्यों अनियमितता में संलिप्त पाए जाने पर उनके विरूद्ध नियामानुसार कठोर कर्रवाई की जाएगी। इस बैठक में जिला पदाधिकारी के साथ जिला सूचना - विज्ञान पदाधिकारी एवं बन्दोबस्त पदाधिकारी के साथ अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

हिन्दुस्थान समाचार/विनोद

/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर