मुख्यमंत्री केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने किया भाजपा मुख्यालय का घेराव

जयपुर, 29 जून (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार द्वारा सीबीआई-ईडी का कथित दुरुपयोग कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की गिरफ़्तारी के खिलाफ़ आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल के नेतृत्व में जयपुर में शनिवार को आप कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए भाजपा कार्यालय का घेराव किया। इस दौरान शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल समेत दर्जनों आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया।

प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा की कथित तानाशाही देश के लोकतंत्र और संविधान का गला घोंट रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मुख्यमंत्री केजरीवाल से डर लगता है इसलिए केजरीवाल को जेल में रखना मोदी की मजबूरी बन गई है। लोगों को यह भरोसा था कि लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी अपनी तानाशाही बंद कर देगी, लेकिन जिस तरह से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेल में रखा गया है, उससे पता चलता है कि वह तानाशाही जारी रखना चाहते हैं। जब ट्रायल कोर्ट ने उन्हें जमानत दी तो ईडी हाईकोर्ट भाग गई और जब सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी थी तो सीबीआई ने उन्हें एक दिन पहले ही गिरफ्तार कर लिया। इससे पता चलता है कि बीजेपी किसी भी तरह से अरविंद केजरीवाल को जेल में रखना चाहती है।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का जन्म ही आंदोलन से हुआ है और आम आदमी पार्टी का हर कार्यकर्त्ता और देश की जनता अरविंद केजरीवाल के साथ मजबूती से खड़ी हैं। वह अंतिम सांस तक देश के लोकतंत्र को बचाने के लिए भाजपा की तानाशाही के खिलाफ लड़ते रहेंगे। प्रदर्शन के दौरान प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल, प्रदेश कार्यालय प्रभारी भृथहरी नाथावत,आप नेता राजेंद्र मीना,डीके जैन,प्रदीप बिचौलिया भानू, समेत दर्जनों कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी भी दी।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर