नेपाल से पानी छोड़े जाने के कारण पूर्णिया के कई प्रखंडों में घुसा बाढ़ का पानी

पूर्णिया 29 जून (हि.स.)। नेपाल के तराई क्षेत्र में लगातार बारिश होने के कारण भीम नगर बैराज से पानी लगातार छोड़ने के कारण अमौर प्रखंड क्षेत्र के नदियों का जलस्तर बढ़ने लगा है। जिससे नदी के किनारे बसे लोग काफी सहमे हुए हैं। जिससे लोगों को बाढ होने कि संभावना कि चिंता सताने लगा है।

जानकारी के अनुसार परमान नदी में जलस्तर बढ़ने से नदी किनारे बसा गांव मैनापुर, आधांग गैरिया, बिजलिया, कदगमा, परसराई ,किस्मत नगर ,ढरिया, सिंघिया, पलसा एवं बेलगाछी गांव नदी किनारे बसे लोगों काफी सहमे हुए हैं । रामनगर से गेरिया के बीच बने बम्मा धार के ऊपर से बाद का पानी बह रहा है। बाढ़ का पानी सोना मनी से बागढर जाने वाली सड़क कटाव की जद में आ गया है ।

कनकई नदी में जलस्तर से तराई क्षेत्र के में बसे लोग चौका, पेठान टोली, सिमलिया बाबन डोभ, रंगरैैैया लाल टोली ,हरिपुर, खारी मुर्गी टोला आदि गांव के लोग नदी में पानी भर जाने से लोगों को बाढ होने की संंभावना को लेकर काफी चिंता सताने लगी है । नदी में पानी भर जाने से लोग काफी भयभीत हैं । अंचलाधिकारी सुधांशु मधुकर ने नदी किनारे बसे गांवों का निरक्षण किया ।

उन्होंने बताया कि अभी परमान नदी का जलस्तर बढ़ा है। अभी वैसी स्थिति नहींं है। साथ ही उन्होंने नदी किनारे बसे लोगों को सलाह दिया कि नदी में जलस्तर बढ़ गया है। नदी में स्नान करने से खतरा की संभावना बनी रहती है इसलिए उन्होंने नदी में स्नान करनेे मना किया गया और अपने घरों में ही लोगों को स्नान करने का सलाह दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/नंदकिशोर/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर