पूर्णियां विश्वविद्यालय में 4 वर्षीय स्नातक में एडमिशन शुरू

पूर्णियां, 30 जून (हि. स.)। इंटर पास करने के बाद छात्रों को आगे की स्नातक की पढ़ाई पढ़ने के लिए बेसब्री से इंतजार रहता हैं। वहीं पास आउट छात्र-छात्राएं अपना नामांकन कराने को लेकर अलग-अलग यूनिवर्सिटी में अप्लाई करते हैं जिससे उसका नामांकन हो सकें। तो ऐसे में अगर आपने अपना नामांकन कराने के लिए पूर्णियां विश्वविद्यालय में आवेदन किया है तो अब आपकी आस पूरी हो गई।

दरअसल, पूर्णियां विश्वविद्यालय पूर्णियां के छात्रों के लिए खुशखबरी हैं। वहीं, पूर्णिया यूनिवर्सिटी ने सत्र 2024- 2028 के लिए 4 वर्षीय स्नातक में नामांकन कराने वाले छात्र-छात्राओं के लिए नामांकन के लिए मेरिट लिस्ट जारी करने की तिथि तय करते हुए स्नातक में नामांकन के लिए 29 जून से 5 जुलाई तक छात्रों को समय दिया है।

पूर्णियां विश्वविद्यालय पूर्णियां ने सीबीसीएस के 4 वर्षीय कार्यक्रम में नामांकन के लिए प्रथम मेरिट लिस्ट जारी करते हुए स्नातक में नामांकन की तारीख निकाली है। वहीं, जानकारी देते हुए डीएसडब्ल्यू प्रोफेसर मरगूब आलम ने कहा सबंधित सभी अंगीभूत कॉलेज और महाविद्यालय को शैक्षणिक सत्र 2024 से 28 के 4 वर्षीय अंडर ग्रेजुएट प्रोग्राम (अंडर चॉइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम) के तहत सेमेस्टर 1 में विज्ञान और वाणिज्य संकाय के विषयों में नामांकन के लिए मेघा सूची जारी करते हुए नामांकन की तिथि निकाली हैं। वहीं, स्नातक में नामांकन के लिए कुल आवेदक 68000 में 46891 छात्र-छात्राओं की आवेदन के आधार पर प्रथम मेरिट लिस्ट पर चयनित छात्र-छात्रों को विज्ञान और वाणीज्य में नामांकन करा सकते हैं।

प्रोफेसर मरगूब आलम कहते हैं कि स्नातक में नामांकन करने के लिए छात्र को भुगतान राशि बैंक चालान या आरटीजीएस के माध्यम से देना होगा। हालांकि स्नातक में नामांकन में प्रवेश के समय अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के छात्र और सभी वर्ग की छात्राओं से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

हालांकि यूजी फर्स्ट मेरिट लिस्ट 27 को ही जारी हो जाना था और 29 जून से एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो जाना था लेकिन विलम्ब हो रहा है। अभी तक मेरिट लिस्ट जारी नहीं हुई है।सोमवार को आर्ट्स का भी मेरिट लिस्ट जारी होने की संभावना है।

हिन्दुस्थान समाचार/नंदकिशोर/चंदा

   

सम्बंधित खबर