सूरत में 6 इंच बारिश से चारों ओर जल-भराव, पेड़ गिरने से रिक्शा चालक की मौत

सूरत में बारिशसूरत में बारिशबारिश

सूरत, 30 जून (हि.स.)। सूरत में शनिवार आधी रात से रविवार दोपहर तक मॉनसून की जोरदार बारिश हुई। करीब 6 इंच बारिश से निचले क्षेत्रों में पानी भर गया तो कई जगहों पर पेड़ धराशायी हो गए। वराछा के फूल मार्केट के समीप विशालकाय पेड़ रिक्शा पर गिरने से रिक्शा चालक की मौत हो गई। खटोदरा में सूरत महानगर पालिका के कम्यूनिटी हॉल की पीओपी गिरने से 5 लोग घायल हो गए।

दक्षिण गुजरात के सूरत में मॉनसून की जोरदार बारिश हुई। शनिवार आधी रात के बाद शुरू हुई बारिश के कारण सूरत के कई क्षेत्रों में प्रशासन को बोट चलानी पड़ी। घुटने तक पानी के बीच लोगों को घरों से निकलना पड़ा। पार्किंग में रखी गाड़ियां आधी डूब गईं। सूरत के पाल क्षेत्र में सड़क धंसने की खबर है। रिंग रोड समेत कई सड़के डूब गई। वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई। कतारगाम, अखंडानंद कॉलेज, वेड रोड, उधना गरनाला, मजूरा गेट, अठवा गेट और सिविल हॉस्पिटल क्षेत्र में जल-जमाव से आवाजाही मुश्किल हो गई। फायर विभाग रेस्क्यू में जुटा है।

मौसम विभाग के अनुसार सूरत शहर में शनिवार देर रात से रविवार दोपहर तक करीब 4.69 इंच बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा सूरत जिले की पलसाण में 5.83 इंच, बारडोली में 5.12 इंच, कामरेज में 4.53 इंच, महुवा में 4.57 इंच, ओलपाड में 4.37 इंच, वलसाड जिले के वापी में 4.61 इंच बारिश हुई है। सूरत के वराछा फूल मार्केट के समीप रविवार सुबह एक विशालकाय पेड़ रिक्शा पर गिर गया, जिससे सलाबतपुरा उमरवाडा टेकरा क्षेत्र निवासी चालक हनीफ शैख की मौत हो गई।

मौसम विभाग ने सूरत समेत भरूच, नवसारी, वलसाड, दमण, दादरा और नगर हवेली, भावनगर, अमरेली और बोटाद में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा बनासकांठा, अहमदाबाद, गांधीनगर, आणंद, वडोदरा, छोटा उदेपुर, पंचमहाल, नर्मदा, तापी, डांग, कच्छ, मोरबी, सुरेन्द्रनगर, जामनगर, देवभूमि द्वारका, पोरबंदर, राजकोट, जूनागढ़, गिर सोमनाथ और दीव में येलो अलर्ट दिया है। इसके अलावा 6 जुलाई तक राज्य के अधिकांश जिलों में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/बिनोद/सुनीत

   

सम्बंधित खबर