सिलगेर-टेकुलगुड़ा विस्फोट की जिम्मेदारी लेते हुए नक्सलियों ने जारी किया प्रेस नोट

जगदलपुर, 30 जून (हि.स.)। नक्सलियों द्वारा 23 जून को सिलगेर-टेकुलगुड़ा के किए गये आईईडी विस्फोट को लेकर नक्सलियों के दक्षिण सब जोनल ब्यूरो की प्रवक्ता समता ने आज रविवार को प्रेस नोट जारी कर इस विस्फोट के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और गृहमंत्री को जिम्मेदार बताया है।

नक्सलियों द्वारा जवानों के लिए ले जा रहे राशन के ट्रक को आईईडी विस्फोट से उड़ा दिया था। इस विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कोबरा बटालियन के दो जवान बलिदान हो गए थे। लेकिन नक्सलियों ने जारी विज्ञप्ति में इस विस्फोट में पांच जवानों के शहीद होने और 15 जवानों के घायल होने का दावा किया गया है। साथ ही सरकार पर सच्चाई को छिपाने का आरोप लगाया। इसके साथ ही नक्सलियों ने विस्फोट में शहीद जवान के परिवारों के लिए सहानुभूति भी व्यक्त की है। नकली नोट छापने के मामले को भी नक्सलियों ने झूठ बताया है।

नक्सलियों जारी प्रेस नोट में केंद्र सरकार और छत्तीसगढ़ की राज्य सरकार मिलकर 'कगार' हत्याकांड को 2024 जनवरी से शुरू किया है। इसके विरोध में 23 जून को सिलगेर-टेकुलगुड़ा के बीच में जवानों और कुछ अन्य पदार्थों से भरे हुए वाहन को उड़ा दिया, इसमें पांच जवान मारे गए और 15 जवान घायल हुए हैं। यह सरकार हमेशा कॉर्पोरेट कंपनियों की सेवा करने में लगी हुई हैं। दक्षिण सब जोनल ब्यूरो की प्रवक्ता समता ने नक्सलियों के नकली नोट छापने के मामले को झूठा बताया है। इस मामले में पुलिस ने पहले भी बहुत से कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया था। लेकिन किसी के पास से एक भी जाली नोट नहीं मिला है।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर