लोकसभा चुनाव में हुई हार की समीक्षा कर रही कांग्रेस पार्टी बैठक में कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

बीकानेर, 30 जून (हि.स.)। लोकसभा चुनाव में हुई हार की समीक्षा करने के लिए रविवार को कांग्रेस पार्टी की ओर बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में लोकसभा प्रभारी फूसाराम गोदारा की मौजूदगी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हंगामा खड़ा कर दिया। लोकसभा प्रभारी की काफी देर तक समझाइश के बाद मामला शांत हुआ।

दरअसल, लोकसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी की हार को लेकर समीक्षा की जा रही थी। इसी दौरान लूणकरनसर के पूर्व विधायक वीरेन्द्र बेनीवाल ने अपने भाषण में कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान लूणकरनसर विधानसभा क्षेत्र में कई बूथों पर कांग्रेस के कार्यकर्ता ही नहीं बैठे। बेनीवाल की यह बात सुनकर वहां मौजूद विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रत्याशी रहे डॉ. राजेन्द्र मूंड के समर्थक बिदक गए और उन्होंने हंगामा बरपा दिया। हंगामे के चलते वीरेन्द्र बेनीवाल का भाषण भी बीच में रुक गया। हंगामा बढ़ता देख लोकसभा प्रभारी फूसाराम गोदारा व अन्य पदाधिकारियों ने काफी देर समझाइश कर मामला शांत करवाया।

वहीं कांग्रेस नेता डॉ. राजेंद्र मूंड ने कहा कि बूथों पर कार्यकर्ता के नहीं होने की बात बिल्कुल निराधार है। सभी कार्यकर्ताओं ने मेहनत की है। प्रभारी फूसाराम गोदारा ने कहा कि हार की समीक्षा करने के बाद रिपोर्ट पार्टी आलाकमान को भेजी जाएगी ताकि काम नहीं करने वाले कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई हो सके। सभी कार्यकर्ताओं की बात को सुना जा रहा है। कार्यकर्ताओं ने कहा कि बैठक में कार्यकर्ताओं की बात को नहीं सुना गया और केवल नेता ही भाषण देते रहे। इससे संगठन मजबूत कैसे होगा। बैठक में पूर्व मंत्री भंवरसिंह भाटी, पूर्व मंत्री वीरेंद्र बेनीवाल, लोकसभा चुनाव प्रत्याशी गोविंदराम मेघवाल, कांग्रेस शहर अध्यक्ष यशपाल गहलोत, देहात जिलाध्यक्ष बिशनाराम सियाग सहित कांग्रेस संगठन से जुड़े पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर