लव जेहाद में किशोरी ने की आत्महत्या,कार्यवाही न होने पर आक्रोश

रायबरेली,15 जुलाई(हि.स.)। जिले में लव जेहाद का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जबकि पुलिस की लचर कार्यशैली का आलम यह है कि छह महीने बाद अब सोमवार को मामला दर्ज हुआ है। मामले की जांच की जा रही है।

खीरों थाना क्षेत्र के खोरो निवासी कक्षा 11 में पढ़ने वाली 16 वर्षीय किशोरी को मो. जुनैद ने जानू मिश्रा बन कर अपने प्रेम जाल में फंसाया। फिर किशोरी और उसकी छोटी बहन को बहला फुसला कर भगाने का प्रयास किया। किशोरी के परिजनों की सक्रियता से जुनैद ऐसा करने में विफल रहा। किशोरी के पिता ने बताया कि बाद में जुनैद की धमकियों से किशोरी ने अपने घर में इसी वर्ष एक फ़रवरी को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पिता की ओर से इसके लिए जिम्मेदार जुनैद के विरुद्ध जब थाने में एफआईआर कराने का प्रयास किया गया, तो पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया।

दूसरी तरफ़ पीड़ित पिता और छोटी बहन को आरोपियों के परिवार की ओर से धमकियां मिलती रहीं। अब हिंदू संगठनों के दबाव में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।हालांकि पीड़ित के पिता का कहना है कि पुलिस ने मामूली धाराओं में मुकदमा लिखकर केवल खानापूर्ति की है। पुलिस के इस लचर रवैए को लेकर हिंदू संगठनों में आक्रोश है। पीड़ित परिजनों और हिंदू संगठनों की मांग है कि आरोपी पर कड़ी धाराओं में मामला दर्ज कर उसे तत्काल गिरफ्तार किया जाए।

पुलिस उपाधीक्षक अनिल कुमार सिंह ने बताया कि सुंसगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है, जल्द ही आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार / रजनीश पांडे / मोहित वर्मा

   

सम्बंधित खबर