नए वर्ष पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मजदूरों को बांटे कंबल

रायपुर, 1 जनवरी (हि.स.)।भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री रहते हर बार नए साल की शुरुआत मजदूरों के साथ किया । इस बार भी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज सोमवार सुबह गांधी मैदान स्थित पुराने कांग्रेस भवन के पास मजदूरों के बीच नए साल की शुरुआत करने पहुंचे। उन्होंने जरूरतमंदों को कंबल वितरित किया। भूपेश बघेल ने नववर्ष की प्रदेशवासियों को बधाई दी। नए वर्ष को लेकर भूपेश ने कहा कि हर साल मजदूरों को कंबल बांटते हैं। देश के निर्माण में श्रमिकों का महत्वपूर्ण योगदान रहा हैं। नए साल की शुरुआत हर साल हम यहीं से करते हैं । नए साल के संकल्प को लेकर भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ खुशहाल रहे।

भूपेश बघेल ने कहा कि हर साल की तरह इस साल भी नई शुरुआत मजदूर साथियों के साथ किया है। हर बार करते हैं। ये परम्परा हम जारी रखे हैं, मजदूरों के हित में हमारी सरकार ने शुरू किया। गरीब के बच्चे भी अंग्रेजी माध्यम में पढ़ सके इसलिए लिए हमने आत्मानंद स्कूल खोले। आज पूरे देश में 5 किलो राशन मिलता हैं। हमारी सरकार ने 35 किलो देना शुरू किया। स्वास्थ्य के क्षेत्र में जेनेरिक मेडिकल, हार्ट बाजार क्लिनिक योजना, मोहहल्ला में जाकर गरीबों का इलाज किये। सभी वार्ड में मेडिकल मोबाइल यूनिट जाता था। तमाम प्रकार के इलाज होते थे। ये सब हमने शुरू किया। गरीबों की आय बढ़े इसके लिए गौमाता की सेवा के माध्यम से गोबर गौमूत्र खरीदे।लाखों परिवारों की आय बढ़ी। स्व सहायता समूह की महिलाओं को काम दिया, मेहनतकश साथी को सम्मान देना का काम किया। मजदूर दिवस के दिन बोरे-बासी, चीला-फरा, अंगाकर रोटी का भी मजा लिए।जब हम सरकार में थे तो ये सब शुरुआत किये थे। 2024 मंगलमय हो यही कामना है।

छत्तीसगढ़ के लोगों को कोई कष्ट ना हो, छत्तीसगढ़ प्रगति करें, यही संकल्प रहेगा। 2024 में लोकसभा का चुनाव हैं,14 जनवरी से राहुल गांधी न्याय यात्रा की शुरुआत करेंगे। हम सभी उसमें शामिल होंगे। प्रदेश के लोगों को भी जोड़ेंगे। राम मंदिर में श्रेय की राजनीति पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर राम मंदिर बना। राजीव गांधी जब प्रधानमंत्री थे तब उन्होंने कहा था न्यायालय के आदेश को वैसे ही लागू किया जाए। यह लोग भले चीखते, चिल्लाते रहे लेकिन न्यायालय के आदेश से ही राम मंदिर बन रहा है।

हिन्दुस्थान समाचार / केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर