राजस्थान मेडिकल सर्विसेज कॉर्पोरेशन को मिला ईटी गवर्नमेंट पीएसयू लीडरशिप और एक्सीलेंस अवार्ड

जयपुर, 22 जून (हि.स.)। राजस्थान मेडिकल सर्विसेज कॉर्पोरेशन (आरएमएससी) को प्रतिष्ठित ईटी गवर्नमेंट पीएसयू लीडरशिप और एक्सीलेंस अवार्ड—2024 के तहत 'डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन में नेतृत्व' श्रेणी में सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार आरएमएससी की परियोजना 'बायोमेडिकल उपकरण आपूर्ति श्रृंखला को सुव्यवस्थित करना: एक डिजिटल दृष्टिकोण' के सफल कार्यान्वयन के लिए प्रदान किया गया है। यह पुरस्कार नई दिल्ली में आयोजित 5वीं राष्ट्रीय पीएसयू समिट 2024 के दौरान प्रदान किया गया। गरिमामय समारोह में आरएमएससी के अतिरिक्त निदेशक विक्रम सिंह सांखला और राज्य नोडल अधिकारी इन्वेंटरी डॉ. प्रेम सिंह ने पुरस्कार ग्रहण किया।

आरएमएससी की प्रबंध निदेशक नेहा गिरि ने बताया कि प्रदेश में निरंतर चिकित्सा सुविधाओं को सुदृढ़ किया जा रहा है। इसी क्रम में राजस्थान मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन के माध्यम से चिकित्सा संस्थानों में तकनीक आधारित सिस्टम से चिकित्सा उपकरणों की आपूर्ति एवं उनके रख—रखाव का काम किया जा रहा है। यह पुरस्कार स्वास्थ्य के क्षेत्र में समर्पित प्रयासों और नवाचारों का ही प्रमाण है। उन्होंने बताया कि बायोमेडिकल उपकरणों की आपूर्ति श्रृंखला को डिजिटल माध्यम से सुव्यवस्थित करके न केवल कार्यकुशलता में सुधार किया है, बल्कि स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता में भी उल्लेखनीय वृद्धि की गई है।

गिरि ने बताया कि इस अवार्ड के चयन के लिए गठित ज्यूरी दल में कई प्रतिष्ठित हस्तियां शामिल थीं, जिनमें अतुल चतुर्वेदी, आईएएस (सेवानिवृत्त), पूर्व सचिव, पशुपालन और डेयरी विभाग, डॉ. नीता वर्मा, पूर्व महानिदेशक, राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र, और सोमा मोंडल, पूर्व अध्यक्ष, सेल शामिल हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश/संदीप

   

सम्बंधित खबर