मेदिनीनगर नगर आयुक्त ने चैनपुर जलापूर्ति केन्द्र का किया निरीक्षण

पलामू, 2 जनवरी (हि.स.)। मेदिनीनगर नगर निगम के नगर आयुक्त जावेद हुसैन ने मंगलवार को चैनपुर जलापूर्ति योजना का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने जलापूर्ति केंद्र के इंटक वेल का भी जायजा लिया। नगर आयुक्त ने इस क्रम में वहां के कर्मियों से जानने की कोशिश की कि पर्याप्त मात्रा में जलापूर्ति क्यों नहीं हो पा रही है? क्या कुछ समस्या सामने आ रही है। उस समस्या से निदान के लिए पाइप लाइन निरीक्षक एवं जूनियर इंजीनियर को जरूरी दिशा निर्देश दिए और उसका एस्टीमेट बनाकर कार्य करने की बात कही।

नगर आयुक्त चैनपुर के शाहपुर कोयल नदी किनारे स्थित जलापूर्ति योजना के इंटक वेल का निरीक्षण किया। उनके साथ नगर निगम के पाइप लाइन इंस्पेक्टर छोटेलाल गुप्ता, सिटी मैनेजर दिलीप कुमार, जूनियर इंजीनियर मनीष कुमार और प्रभात कुमार सोलंकी आदि भी थे। नगर आयुक्त ने इंटकवेल के अंदरूनी हिस्से के साथ-साथ बाहरी नदी के हिस्से का भी अवलोकन किया। जलापूर्ति केंद्र के इंटकवेल से सटकर बह रहे नाले को डायवर्ट करने पर भी बल दिया, ताकि स्वच्छ जलापूर्ति हो सके।

बातचीत के दौरान नगर आयुक्त ने कहा कि उन्होंने चैनपुर जलापूर्ति केंद्र के इंटेक वेल का निरीक्षण किया। इंटेक वेल से पर्याप्त मात्रा में जलापूर्ति नहीं हो पा रही है। इंटेकवेल में लगा स्टेन गैलरी टूट जाने के चलते ऐसी स्थिति बनी है। कुछ अन्य इशू भी मिले हैं इसे दुरुस्त करने के लिए पाइप लाइन निरीक्षक और जूनियर इंजीनियर को निर्देश दिया गया है। एस्टीमेट बनाकर कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि तैयारी अभी से ही शुरू करने की योजना है, ताकि गर्मी शुरू होने से पहले निर्बाध जलापूर्ति हो सके। पीएचइडी के साथ समन्वय बनाकर प्राक्कलन बनाया जायेगा।

दो स्टेन पोस्ट और तीन कनेक्शन किए गए बंद

नगर आयुक्त के निर्देश पर निगम क्षेत्र में लावारिस स्टेन पोस्ट और अवैध कनेक्शन को लेकर कार्रवाई की गयी। रेडमा ओवरब्रिज से लेकर इनकम टैक्स कार्यालय चौक तक अभियान चलाया गया। इस क्रम में दो स्टेन पोस्ट और तीन कनेक्शन बंद किए गए, जिससे हजारों लीटर पानी की बर्बादी होती है। पाइप लाइन निरीक्षक छोटेलाल गुप्ता ने कार्रवाई की। उन्होंने कहा कि लावारिस स्टेन पोस्ट और अवैध कनेक्शन को लेकर इसी तरह से अभियान पूरे शहर में चलेगा, जिनका शुल्क बकाया है, वे जमा करें और अपना कनेक्शन जुड़वाएं।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिलीप कुमार/चंद्र प्रकाश

   

सम्बंधित खबर