उधमपुर विकास प्राधिकरण को क्रियाशील करने की मांग

जम्मू, 2 जनवरी (हि.स.)। भाजपा मुख्यालय, जम्मू में शिकायत निवारण का संचालन करते हुए, पूर्व विधायक और जम्मू-कश्मीर भाजपा के प्रवक्ता रणबीर सिंह पठानिया ने लोगों के रोजमर्रा के मुद्दों से निपटने के लिए एक मिशनरी दृष्टिकोण का आह्वान किया। भाजपा प्रवक्ता, शैलजा गुप्ता भी उनके साथ थीं।

इसी बीच पठानिया ने उधमपुर विकास प्राधिकरण के गठन के बाद आवेदन प्राप्त करने के लिए ऑनलाइन पोर्टल तैयार करने की मांग की। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर राज्य पुनर्गठन अधिनियम 2019 के आगमन के साथ, एसआरओ 318 के माध्यम से अधिसूचित उधमपुर विकास प्राधिकरण स्वचालित रूप से भंग हो गया। जबकि एसआरओ 439 के माध्यम से भूमि उपयोग के लिए एक और अधिसूचना अधिसूचित की गई थी, लेकिन क्षेत्र के लोगों को अनुमोदित मास्टर प्लान के अधिकार क्षेत्र के तहत अधिसूचित क्षेत्र में आने वाले भूमि उपयोग के मामलों में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था क्योंकि उन पर कार्रवाई नहीं की जा सकी थी। पठानिया ने तत्काल उपाय करने का आह्वान किया।

उन्होंने एसएमडीए के अधिसूचित क्षेत्राधिकार के भीतर आने वाले क्षेत्रों में आवासीय/वाणिज्यिक भवनों के निर्माण/पुनर्निर्माण/परिवर्तन के लिए अनुमोदन/अनुमति देने के लिए तत्काल एक तंत्र स्थापित करने का आह्वान किया। इससे निर्दिष्ट क्षेत्रों में आवासीय/व्यावसायिक भवनों के निर्माण में आसानी होगी। इससे न केवल वहां पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि इससे पीड़ित लोगों को भी राहत मिलेगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर